एमएलए जीरा मामले की सीबीआइ से हो जांच : शिअद

कुलबीर ¨सह जीरा को एमएलए बने अभी मात्र 22 महीने हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:02 PM (IST)
एमएलए जीरा मामले की सीबीआइ से हो जांच : शिअद
एमएलए जीरा मामले की सीबीआइ से हो जांच : शिअद

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : कुलबीर ¨सह जीरा को एमएलए बने अभी मात्र 22 महीने हुए है। ऐसा कौन सा खजाना उसके हाथ लग गया कि वह एक-दो नहीं, बल्कि 200 करोड़ रुपये से ज्यादा चल-अचल संपत्ति के मालिक बन गए। एमएलए जीरा का कांग्रेस पार्टी से निलंबन मात्र ड्रामा है। एमएलए व उनके पिता व दो रिश्तेदारों ने जो लूट जीरा हलके में मचाई है, ऐसी तो कहीं नहीं होगी। यह आरोप शिअद के जिला प्रधान अवतार ¨सह मिन्ना ने फिरोजपुर देहाती विधानसभा के पूर्व प्रधान जो¨गदर ¨सह ¨जदू के घर पर वीरवार की दोपहर प्रेसवार्ता के दौरान लगाए। उन्होंने कहा कि जीरा विधानसभा का शायद ही कोई ऐसा गांव हो, जहां पर एमएलए व उनके पिता ने रेत निकालकर बेची न हो। सरकार निष्पक्ष रूप से किसी भी एजेंसी से जांच करवा सकती है, बाप-बेटों ने जो रेत निकाल कर अरबों रुपये बनाए है।सरकार द्वारा जो रेत के खढ्डों की नीलामी की गई वह ठेकेदार काम ही छोड़कर भाग गए, क्योंकि एमएलए उनसे 60 फीसदी कमीशन मांगता था। मिन्ना ने कहा कि जीरा विधानसभा हलके का शायद ही कोई गांव होगा जहां पर इन्होंने अपने नशे के अवैध कारोबार न चलाए हो, जो भी इनकी मुखालफत करने की हिम्मत उठाता है, उसके विरुद्ध यह मुकदमा दर्ज करवा देते है, हालत इतने खराब है कि मुकदमा मक्खू में दर्ज होता है और उसमें मल्लावाला को जोड़कर पकड़ लिया जाता है।

मिन्ना ने कहा कि एमएलए जीरा के पिता व पूर्व मंत्री इंद्रजीत ¨सह जीरा के पास मालकी की मात्र सवा पांच एकड़ जमीन है और संपत्तियों के नाम पर अकूत संपत्ति, महंगी से महंगी गाड़ियां, चंडीगढ़ व अन्य जगहों पर हवेलियां है, ऐसे में उनकी पार्टी मांग करती है कि इस मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाय ताकि सच लोगों के सामने आ सके, और एमएलए जीरा जो टीबी पर इंटरव्यू दे रहे है कि वह एक कप चाय के पैसे भी किसी के बकाया है वह लोगों को पता चल सके।

मिन्ना द्वारा एमएलए जीरा पर लगाए गए आरोप लगाए गए है उन आरोपों पर एमएलए जीरा से फोन पर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो जीरा द्वारा फोन रिसीव नहीं किए जाने से उनका पक्ष नहीं जाना जा सका।

chat bot
आपका साथी