डेंगू के पांच नए मरीज आए सामने

फिरोजपुर : शहर से डेंगू के पांच नए मरीजों के सामने आने से डेंगू पीड़ितों की संख्या अब बढ़कर 23 पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:26 PM (IST)
डेंगू के पांच नए मरीज आए सामने
डेंगू के पांच नए मरीज आए सामने

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : शहर से डेंगू के पांच नए मरीजों के सामने आने से डेंगू पीड़ितों की संख्या अब बढ़कर 23 पहुंच गई है। सेहत विभाग का दावा है कि जो नए डेंगू के मरीज समाने आए हैं, वे डेंगू की चपेट में दूसरे हिस्सों में आए थे, लेकिन इनका संबंध फिरोजपुर से है। डेंगू पीड़ित लोगों के घर सेहत विभाग की टीम ने पहुंचकर मरीजों का हालचाल जानने के साथ आसपास दवाई का छिड़काव किया।

नए मरीज नमक मंडी, बेदी कॉलोनी, गुरु रामदास नगर, बस्ती टैंकावाली व ब्रह्मानगरी के रहने वाले हैं। सेहत विभाग अधिकारियों के अनुसार बारिश होने से जगह-जगह पानी जमा है, जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ने की आशंका है। ऐसे में वे शहरवासियों से अपील करते हैं कि लोग अपने आसपास पानी का जमाव न होने दें और जमा पानी में काले तेल का छिड़काव करें, ताकि मच्छरों का प्रसार रूके। सेहत विभाग की टीम द्वारा मंडीकरण बोर्ड दफ्तर के पास जमा गंदे पानी को देखे हुए मंडीकरण बोर्ड के अधिकारियों से पानी व गंदगी हटवाने की मांग की है।

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार ने बताया कि बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार जिले में डेंगू पीड़ितों की संख्या कम है। लोग जागरूक हुए हैं, लेकिन कुछ लोगों द्वारा अब भी लापरवाही बरती जा रही है। इससे डेंगू व मलेरिया का प्रकोप बढ़ने की आशंका बनी हुई है, उन्होंने लोगों से स्वच्छता में सहयोग देने की अपील की।

chat bot
आपका साथी