आज फैसले का दिन, प्रशासन हुआ चुस्त-दुरुस्त

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर 25 अगस्त को पंचकूला सीबीआइ कोर्ट के आने वाले फैसले को देखते

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 25 Aug 2017 03:01 AM (IST)
आज फैसले का दिन, प्रशासन हुआ चुस्त-दुरुस्त
आज फैसले का दिन, प्रशासन हुआ चुस्त-दुरुस्त

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

25 अगस्त को पंचकूला सीबीआइ कोर्ट के आने वाले फैसले को देखते हुए संभावित अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं। जिले के सभी छह नामचर्चा घरों की नियमित रूप से मॉनीटरिंग की जा रही है। जिले में इस समय डेरा सच्चा सौदा के छह नामचर्चा घर होने के साथ ही डेरा प्रेमियों की संख्या 16 हजार बताई जा रही है। इसमें से सक्रिय कार्यकर्ताओं की संख्या पांच हजार के लगभग है। सक्रिय कार्यकर्ताओं के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें से अधिकांश कार्यकर्ता पिछले तीन दिन में पंचकूला व सिरसा के लिए रवाना हो चुके हैं। हालांकि सक्रिय कार्यकर्ताओं की अनुपस्थित देखकर भी पुलिस-प्रशासन किसी प्रकार की ढिलाई बरतता हुआ नहीं दिखाई पड़ रहा है।

---------------------

पुलिस व प्रशासन का देंगे पूरा सहयोग : गुरनाम

क्या कहते है डेरे की 15 सदस्यीय कमेटी के सदस्य- फिरोजपुर जिले की डेरा सच्चा सौदा की 15 सदस्यीय कमेटी के सदस्य गुरनाम ¨सह इंसा ने लोगों से अपील की कि वह किसी प्रकार की अफवाह में न पड़े। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से पुलिस व प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

-----------------------

निजी वाहनों के संचालन पर रोक नहीं : डीसी

डीसी रामवीर ने कहा कि जिले में डेरा सच्चा सौदा के कुल छह नामचर्चा घर हैं, जिनकी लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। डेरों में पत्थर व लोगों के जमा होने की खबरें अफवाह हैं। उन्होंने लोगों से अपील की वह किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। कानून-व्यवस्था को बनाए रखें। उन्होंने कहा कि निजी वाहनों के संचालन पर कोई प्रतिबंध नहीं है और न ही बाजारों के खुलने व बंद होने पर। लोग रोजाना की तरह अपना कार्य करें। यदि कहीं कोई व्यक्ति अफवाह फैलाने या किसी प्रकार की शरारत करता हुआ दिखाई देता है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

----------------------

ममदोट व गुरुहरसहाय में ज्यादा चौकसी : एसएसपी

एसएसपी गौरव गर्ग के अनुसार पूरे जिले में कानून व्यवस्था बनी हुई है। जिले के किसी भी हिस्से से कोई अप्रिय समाचार नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवान सभी प्वाइंटों पर तैनात हैं। सबसे ज्यादा चौकसी ममदोट व गुरुहरसहाय में बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में एक हजार पुलिस जवान व चार अ‌र्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी डेरा प्रेमी कि कहीं से गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिले में अस्थाई जेलों के बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है। अगर जरूरत पड़ेगी तो पुलिस द्वारा तुरंत अस्थाई जेल बना लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी