Ferozepur: स्वास्थ्य विभाग की टीम का मैरिटोरियस स्कूल में छापा, 40 बोरी आटा और 14 टीन रिफाइंड सील

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को फिरोजपुर के मोगा रोड़ स्थित सारागढ़ी मैमोरियल मैरिटोरियस स्कूल में दबिश (Health Department team Raid in School) देकर चेकिंग की तो वहीं की रसोई में अनेंको तरह की अनियमितताएं पाई गई। विभाग की टीम द्वारा 40 बोरी आटा प्रति बोरी 30 किलो और 14 टीन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल को सील करके सैंपल भरे है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 03 Dec 2023 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 03 Dec 2023 04:53 PM (IST)
Ferozepur: स्वास्थ्य विभाग की टीम का मैरिटोरियस स्कूल में छापा, 40 बोरी आटा और 14 टीन रिफाइंड सील
स्वास्थ्य विभाग की टीम का मैरिटोरियस स्कूल में छापा

संवाद सूत्र, फिरोजपुर। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को फिरोजपुर के मोगा रोड़ स्थित सारागढ़ी मैमोरियल मैरिटोरियस स्कूल में दबिश देकर चेकिंग की तो वहीं की रसोई में अनेंको तरह की अनियमितताएं पाई गई। विभाग की टीम द्वारा 40 बोरी आटा प्रति बोरी 30 किलो और 14 टीन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल को सील करके सैंपल भरे है।

बिना हाइजीन के बनाया जा रहा था मेस में खाना

जिला फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला ने बताया कि संगरूर के मैरिटोरियस स्कूल में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य खराब होने के बाद विभाग की टीम ने उनके नेतृत्व में फिरोजपुर के मैरिटोरियस स्कूल में चेकिंग की। उन्होंने कहा कि वहां की मेस में स्वच्छता के बिल्कुल भी प्रबंध नहीं थे और ना ही हाइजैनिक ढंग से बच्चों के लिए भोजन बनाया जा रहा था। 

खाने लायक भोजन नहीं मिलता

उन्होंने कहा कि जो रिफाइंड सील किया है, उसमें भी मिलावट की बू आ रही थी।  विभाग द्वारा विद्यार्थियों के मध्य एक सेमिनार भी लगाया गया और उन्हें अच्छा भोजन करने के टिप्स भी दिए गए। अभिनव खोसला ने बताया कि विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि उन्हें स्वादिष्ट भोजन नहीं परोसा जा रहा है और कई बार खट्टा दही या फिर ऐसा भोजन दे दिया जाता है, जो कि उनके खाने लायक भी नहीं होता।

स्टाफ को भोजन में पूरी शुद्धता बरतने के निर्देश दिए

फूड सेफ्टी अधिकारी ने बताया कि सभी सैंपल सील करके जांच के लिए लैब में भेज दिए गए है और स्कूल के स्टाफ को भोजन में पूरी शुद्धता बरतने के निर्देश दिए है।

दिशा-निर्देशानुसार ही भोजन परोसा जाता है- प्रिंसिपल 

प्रिंसिपल गुरबीर ङ्क्षसह ने बताया कि जब विभाग की टीम आई तो वह आज छुट्टी पर थे। उन्होंने बताया कि स्कूल में 915 विद्यार्थी है और सभी विद्यार्थियों को सरकार के दिशा-निर्देशानुसार ही भोजन परोसा जाता है। उन्होंने कहा कि भोजन में किसी भी तरह की कोई अनियमितताएं नहीं पाई जाती।

chat bot
आपका साथी