कोविड मरीजो के घरों तक खाना पहुंचा रहा फिरोजपुर फाउंडेशन

सीमावर्ती जिले में कोविड मरीजो की बढ़ती तदाद को देखते हुए उनकी सेवा के लिए फिरोजपुर फाऊंडेशन ने हाथ आगे बढ़ाते हुए उन्हें भोजन की होम डिलीवरी करने का जिम्मा उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:00 PM (IST)
कोविड मरीजो के घरों तक खाना पहुंचा रहा फिरोजपुर फाउंडेशन
कोविड मरीजो के घरों तक खाना पहुंचा रहा फिरोजपुर फाउंडेशन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सीमावर्ती जिले में कोविड मरीजो की बढ़ती तदाद को देखते हुए उनकी सेवा के लिए फिरोजपुर फाऊंडेशन ने हाथ आगे बढ़ाते हुए उन्हें भोजन की होम डिलीवरी करने का जिम्मा उठाया है। फाउंडेशन के सदस्य शैलेंद्र कुमार शैली व जिम्मी कक्कड़ ने बताया कि उनकी ओर से अमित फाऊंडेशन के सदस्य विपुल नारंग के सहयोग से कोविड मरीजो को भोजन पहुंचाने की मुहिम शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि कुछ मरीज ऐसे हैं, जिनके परिवार में सभी सदस्य कोरोना पाजीटिव हैं। ऐसे लोगो को भोजन की काफी दिक्कत आ रही थी तो उनकी सहायता के लिए उनकी संस्था ने हाथ आगे बढ़ाए हैं, जो भी मरीज उन्हें फोन करता है, उनके घर भोजन पहुंचाया जाता है। उन्होंने कहा कि दोनो समय के भोजन में अलग-अलग सब्जी के अलावा चापाती, दही, बादाम भेजे जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा डाक्टर से सलाह लेकर ही मरीजीं को भोजन भेजा जा रहा है और उसमें हरी सब्जियां, पनीर, इत्यादि भी दिया जाता है ताकि मरीजो में इम्यूनिटी बूस्ट हो और वह जल्द रिकवर हो सके।

शैलेंद्र ने बताया कि दो दिन में उन्हें काफी कोविड पेशेंट के फोन आ रहे है और फाउंडेशन के कार्यकर्ता सावधानी बरतते हुए मरीजो के घरों तक यह भोजन पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पिछलें तीन वर्ष से सिविल अस्पताल में दोपहर व शाम भोजन वितरित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फिरोजपुर फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य है कि सीमावर्ती जिले का कोई भी नागरिक भूखा ना सोए और उनके कार्यकर्ता निष्काम भाव से दिन-रात इस सेवा में जुटे हुए है। मरीजों को भोजन पहुंचाने के अभियान में डा. नीतू कक्कड़, विशाल सेठी व गौरी शंकर भी जुटे है।

chat bot
आपका साथी