रेलवे ने बंद किया फिरोजपुर, फरीदकोट का साइकिल स्टैंड

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर रेलवे स्टेशनों पर साइकिल स्टैंडों की ज्यादा बोली लगाकर ठेका

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Aug 2017 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 20 Aug 2017 03:01 AM (IST)
रेलवे ने बंद किया फिरोजपुर, फरीदकोट का साइकिल स्टैंड
रेलवे ने बंद किया फिरोजपुर, फरीदकोट का साइकिल स्टैंड

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

रेलवे स्टेशनों पर साइकिल स्टैंडों की ज्यादा बोली लगाकर ठेका हासिल करने वाले ठेकेदार लागत न निकलते देख ठेका छोड़कर भागने लगे हैं। फरीदकोट रेलवे स्टैंड के ठेकेदार ठेका छोड़कर भागने पर रेल प्रशासन द्वारा स्टैंड को बंद कर दिया गया है। इसी तरह से फिरोजपुर साइकिल स्टैंड पर विजिलेंस की छापेमारी के उपरांत रेल प्रशासन द्वारा स्टैंड को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। जिसका नोटिस रेलवे द्वारा चिपका दिया गया है।

अब इन साइकिल स्टैंडों में जो यात्री अपना वाहन पार्क कर रहे हैं उनकी उन वाहनों की सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद की है। रेलवे ने वाहनों की सुरक्षा करने से अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। रेलवे के इस फैसले से उन यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है, जोकि अपने वाहन रेलवे स्टेशन पर पार्क कर रेलगाड़ी से अपनी मंजिल की ओर आवागमन करते हैं।

फरीदकोट निवासी गौरव मानिक ने बताया कि जब वह लोग पूरा पैसा साइकिल स्टैंड संचालक को देने को तैयार हैं तो रेलवे उन लोगों को सुविधा उपलब्ध करवाएं। ऐसे में यदि उन लोगों के वाहन चोरी होते हैं तो उसकी जिम्मेदारी किसकी है। रेल यात्रियों द्वारा फिरोजपुर मंडल रेलवे के डीआरएम विवेक कुमार से साइकिल स्टैंडों को जल्द से जल्द शुरु करवाने की मांग की गई है।

फिरोजपुर मंडल रेलवे के सीनियन डीसीएम मोनू लुथरा ने बताया कि स्टाप की कमी के कारण फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन का साइकिल स्टैंड बंद किया गया है, यहीं कमोवेश हाल फरीदकोट रेलवे स्टेशन का भी है। रेलवे द्वारा इन दोनों स्टेशनों के साइकिल स्टैंडों के ठेकों को नए सिरे से जारी किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही इन्हें जारी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी