अतिक्रमण हटाने गई टीम से दुकानदार उलझे

संवाद सूत्र, फिरोजपुर शहर की सड़कों, बाजारों में किए गए अतिक्रमण से शहरवासियों को ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 24 Feb 2017 05:10 PM (IST)
अतिक्रमण हटाने गई टीम से दुकानदार उलझे
अतिक्रमण हटाने गई टीम से दुकानदार उलझे

संवाद सूत्र, फिरोजपुर

शहर की सड़कों, बाजारों में किए गए अतिक्रमण से शहरवासियों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए फिरोजपुर नगर कौंसिल द्वारा शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए विशेष कब्जा छुड़ाओ अभियान शुरू किया गया है। अभियान में कौंसिल कर्मियों के साथ ट्रैफिक पुलिस व सिविल पुलिस की संयुक्त टीम काम कर रही है। अतिक्रमण हटवाने के दौरान दुकानदारों से टीम के सदस्यों की झड़प भी हुई। टीम का नेतृत्व कर रहे सेनेटरी इंस्पेक्टर सुखपाल ¨सह ने बताया कि अभियान की शुरूआत कौंसिल प्रधान अश्विनी ग्रोवर व कार्यकारी अधिकारी के निर्देश पर शुरू की गई हैं। गठित की गई टीम में सफाई कर्मियों को भी शामिल किया है ताकि मौके पर ही अवैध कब्जे को हटाया जा सके। टीम में ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज नरेश देवगन और उनकी पुरी टीम तथा थाना सिटी पुलिस के कर्मचारी भी उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने ने बताया कई जगह कब्जा छुड़ाते समय उनकों दुकानदारों का विरोध भी झेलना पड़ा, लेकिन निर्देशों का पालन किसी को भी बख्शा नहीं गया, जिन दुकानदारों नें सड़क पर कब्जा करके समान रखा हुआ था। उसे कौंसिल की टीम ने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया टीम ने शहर के दिल्ली गेट, बान बजार, अंदरूनी बगदादी गेट, जीरा गेट के क्षेत्र से कब्जे छुड़ाए गए हैं।

उन्होंने कहा मुहिम आगे भी जारी रहेगी। सुखपाल ¨सह ने दुकानदारों से अपील की कि वह स्वत: अतिक्रमण हटा दें ताकि लोगों को परेशानी से निजात मिल सके।

सफाई भी कौंसिल ने शुरू

इंस्पेक्टर सुखपाल ¨सह ने बताया कि शहर की सड़कों के किनारे व डिवाइडरों के किनारे जमी मिट्टी हटाने के लिए भी काम किया जा रहा है, ताकि लोगों को गर्मी के मौसम में धूल से राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि शहर के उन हिस्सों का चुनाव किया गया है जहां पर सड़क व डिवाइडरों के किनारे मिट्टी जमा हुई, चिन्हित किए गए स्थलों से इस सप्ताह सफाई कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी