62 प्रतिशत परिवारों को मुफ्त गेहूं और दालों का वितरण किया

कोरोना वायरस की वजह से आए संकट के बीच जरूरतमंद व गरीब परिवारों की राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के निर्देशों पर फिरोजपुर जिले के 62 प्रतिशत परिवारों को तीन महीने के लिए मुफ्त गेहूं और दालों के वितरण का लाभ प्रदान किया गया है। लो दाल निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:34 PM (IST)
62 प्रतिशत परिवारों को मुफ्त गेहूं और दालों का वितरण किया
62 प्रतिशत परिवारों को मुफ्त गेहूं और दालों का वितरण किया

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : कोरोना की वजह से आए संकट के बीच जरूरतमंद व गरीब परिवारों की राहत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के निर्देशों पर फिरोजपुर जिले के 62 प्रतिशत परिवारों को तीन महीने के लिए मुफ्त गेहूं और दालों के वितरण का लाभ प्रदान किया गया है। यह लाभ जिले के कुल 1.45 लाख स्मार्ट कार्ड होल्डर लाभपात्रियों को मुहैया करवाया जाएगा, जिन्हें प्रति लाभपात्री 5 किलो गेहूं और एक किलो दाल निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर कुलवंत सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से 1,45,212 परिवारों को मुफ्त गेहूं व दाल वितरण करने की योजना तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मुहिम के तहत राशन डिपुओं की मदद से घर-घर तक गेहूं व दालें पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार की गई है। जिला प्रशासन की तरफ से रूटीन स्तर पर इस योजना का रिव्यू किया जा रहा है।

अब तक 90 हजार लाभपात्री इस स्कीम का लाभ ले चुके हैं और बाकी के लाभपात्रियों को 31 मई तक इस स्कीम का लाभ मुहैया करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस बीमारी के मद्देनजर प्रत्येक लाभपात्री को 5 किलो गेहूं प्रतिमाह और एक किलो दाल प्रतिमाह मुफ्त में मुहैया करवाने का फैसला लिया गया था। सभी राशन डिपुओं की तरफ से फूड एंड सिविल सप्लाई विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर घर-घर तक यह राहत पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार संकट की इस घड़ी में गरीब व जरूरतमंद लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

chat bot
आपका साथी