फिट इंडिया अभियान के तहत करवाया क्रिकेट टूर्नामेंट

फिट इंडिया अभियान के तहत फिरोजपुर मंडल की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है । मंडल खेल अधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि 29 तथा 30 नवंबर को करवाए गए टूर्नामेंट में दो-दो मैच खेले गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:29 PM (IST)
फिट इंडिया अभियान के तहत करवाया क्रिकेट टूर्नामेंट
फिट इंडिया अभियान के तहत करवाया क्रिकेट टूर्नामेंट

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिट इंडिया अभियान के तहत फिरोजपुर मंडल की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है । मंडल खेल अधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि 29 तथा 30 नवंबर को करवाए गए टूर्नामेंट में दो-दो मैच खेले गए। 29 तारीख को खेले गए पहले मैच में कमर्शियल चैंपियंस ने आपरेटिग आल राउंडर को पराजित किया, जबकि दूसरे मैच में इंजीनियरिग स्ट्राइकर्स ने इलेक्ट्रान ब्लास्टरर्स को पराजित किया।

उन्होंने बताया कि 30 तारीख को खेले गए पहले मैच में मैकेनिकल सनराइजर्स ने एडमिनिस्ट्रेशन लायंस को पराजित किया, जबकि दूसरे मैच में मेडिकल एंड एकाउंट्स वारियर्स ने आरपीएफ चैलेंजर्स को पराजित कर जीत हासिल की।

उन्होंने बताया कि पांच दिसंबर को विजयी चार टीमों के बीच सेमिफाइनल और छह दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मौके पर सुधीर सिंह ने कहा फिरोजपुर मंडल के विभिन्न विभागों के मध्य शुरू किए गए क्रिकेट टूर्नामेंट में अधिकारियों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों दोनों की सहभागिता होगी। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्यातिथि नमिता अग्रवाल तथा मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने रेलवे ग्राउंड फिरोजपुर में किया गया। इस उपरांत उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की फिरोजपुर क्वीनस ने फ्रेंडली मैच में कैप्टंस आफ कैप्टन टीम को हराया। मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय खेल एवं युवा मामलों तथा अन्य विभागों ने मिलकर स्वास्थ्य अनुकूल फिटनेस प्रोटोकाल जारी किया है। इस प्रोटोकाल का मुख्य लक्ष्य कोरोना महामारी के दौरान मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति स्टाफ को जागरूक करना एवं उनको फिट रखना है।

chat bot
आपका साथी