बीएसएफ ने बार्डर से पकड़ी हेरोइन और पिस्टल

सीमापार से नशे की सप्लाई और हथियार भेजने के सिलसिला जारी है। मंगलवार को बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने फिरोजपुर सेक्टर पर गश्त के दौरान तीन पैकेट हेरोइन एक पिस्टल एक मैगजीन और चार राउंड बरामद किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:12 AM (IST)
बीएसएफ ने बार्डर से पकड़ी हेरोइन और पिस्टल
बीएसएफ ने बार्डर से पकड़ी हेरोइन और पिस्टल

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : सीमापार से नशे की सप्लाई और हथियार भेजने के सिलसिला जारी है। मंगलवार को बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने फिरोजपुर सेक्टर पर गश्त के दौरान तीन पैकेट हेरोइन, एक पिस्टल, एक मैगजीन और चार राउंड बरामद किए। बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक हेरोइन का वजन दो किलो 435 ग्राम है। ये रिकवरी मंगलवार सुबह पिरोजपुर बार्डर पर हुई है।

प्रवक्ता के मुताबिक जब बीएसएफ की टुकड़ी सीमा से सटे इलाकों का गश्त कर रही थी तो हेैरोइन के पैकेट और हथियार मिले। संदिग्ध हालातों में मिले नशे और हथियार के बाद आसपास के इलाकों की जांच की गई। प्रवक्ता के मुताबिक इस साल अब तक पाकिस्तान से भेजी गई 453.917 किलो हेरोइन बीएसएफ बरामद कर चुकी है। इसी तरह 32 अलग-अलग तरह के हथियार और 57 मैगजीन भी बीएसएफ ने रिकवर किए हैं। पाकिस्तान से भेजे गए छह मोबाइल फोन और दस सिम कार्ड के साथ दूसरा आपत्तिजनक सामान बीएसएफ के हाथ लगा है।

वाट्सएप से होता है संपर्क

सीमा पार बैठे नशा सप्लायर से भारतीय तस्कर वट्सएप पर संपर्क रखते हैं। वाट्सएप पर ही लुकेशन और नशे की खेप की डील तय की जाती है। जानकारी के मुताबिक पाक में बैठे तस्कर भारतीय सप्लायर को पाकिस्तान के मोबाइल और सिम तक मुहैया कराते हैं।

chat bot
आपका साथी