आंगनबाड़ी वर्करों ने जलाई कानूनों की कापियां

ब्लाक घल्लखुर्द में आल इंडिया आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन की ओर से बुधवार को कृषि सुधार कानूनों की कापियां जलाकर लोहड़ी मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:53 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने जलाई कानूनों की कापियां
आंगनबाड़ी वर्करों ने जलाई कानूनों की कापियां

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : ब्लाक घल्लखुर्द में आल इंडिया आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन की ओर से बुधवार को कृषि सुधार कानूनों की कापियां जलाकर लोहड़ी मनाई गई। इस दौरान आंगनबाड़ी व आशा वर्करों ने कृषि सुधार कानूनों को रद करने की मांग की। इस मौके पर चरणजीत कौर, स्वर्णजीत कौर, नसीब कौर, बेअंत कौर आदि के साथ यूनियन नेता मौजूद थे।

मगनरेगा कर्मियों ने डिग्रियां जला मनाई काली लोहड़ी

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

मनरेगा के तहत ब्लाक जलालाबाद में बतौर ग्राम रोजगार सेवक नौकरी करते मनरेगा कर्मचारी यूनियन पंजाब के महासचिव अमृतपाल सिंह को 31 दिसंबर से जिला प्रशासन ने किसानी धरने में शामिल होने के बदले नौकरी से बर्खास्त कर दिया है, जिसके रोष स्वरूप तब से ही डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया गया है। जिसके तहत बुधवार को लोहड़ी पर मनरेगा कर्मचारियों ने काले कपड़े पहनकर अपनी डिग्रियां जलाकर रोष प्रदर्शन किया।

इस मौके यूनियन के जिला प्रधान सनी कुमार ने कहा कि अमृतपाल सिंह को बहाल करवाने के लिए उनको किसी भी संघर्ष तक जाना पड़े वह गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह को नौकरी से निकालने पीछे मुख्य कारण ठेका कर्मचारियों की आवाज को दबाना है। लेकिन कर्मचारी किसी भी दबाव में नहीं आएंगे और मांगों को लेकर उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने जिला प्रशासन व मनरेगा कमिश्नर से अपील की कि जल्द से जल्द अमृतपाल को बहाल किया जाए, नहीं तो पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 जनवरी को सभी जिलों में पंजाब सरकार के खिलाफ अर्थी फूंक प्रदर्शन किया जाएगा, जिसके बाद 20 जनवरी को पंजाब स्तर के कर्मचारियों द्वारा डिप्टी कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस मौके ब्लाक प्रधान बलदेव सिंह, सुरिन्दर सिंह, बगीचा सिंह, गुरमीत सिंह, करमजीत सिंह, जतिन्दर सिंह, शीतल कंबोज, भूपिंदर कौर व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी