मिलावटखोरों पर शिकंजा : दूध और दुग्ध उत्पादों के 44 सैंपल भरे

जिला फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने लोगों को मिलावटी पदार्थो से बचाने के लिए मुनाफाखोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:09 AM (IST)
मिलावटखोरों पर शिकंजा : दूध और दुग्ध उत्पादों के 44 सैंपल भरे
मिलावटखोरों पर शिकंजा : दूध और दुग्ध उत्पादों के 44 सैंपल भरे

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : त्योहारों के मद्देनजर जिला फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने लोगों को मिलावटी पदार्थो से बचाने के लिए मुनाफाखोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। टीम ने गुरुहरसहाय और उसके आसपास एरिया में से 44 सैंपल उठाए हैं। इनमें से दूध और दुग्ध पदार्थो के 24 सैंपल उठाए गए हैं, जबकि 20 सैंपल करिया स्टोरों से भरे हैं। इनमें हल्दी, मिर्च और मसाला आदि शामिल हैं।

एफएसओ मंजिद्र सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने फिरोजपुर के अलग-अलग हिस्सों में मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया। टीम की तरफ से लोगों को 50 रुपये में किसी भी खाद्य पदार्थ का सैंपल चेक करवाने के लिए अपील की जा रही है। लोगों की तरफ से भी रुचि दिखाई जा रही है। दूसरी तरफ से विभाग की टीम ने त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए 31 सैंपल उठाए है, इनमें 24 सैंपलों में दूध और दुग्ध उत्पाद मक्खन, क्रीम, घी, खोया व पनीर शामिल है। इसके अलावा 20 सैंपल में गरम मसाले, हल्दी आदि किराना सामान शामिल है। सिंह के मुताबिक अभियान लगातार जारी रहेगा। लोगों से अपील है कि जिले में चलाई गई मोबाइल टेस्टिग वैन में सैंपल चेक करवाए और अपनी जिज्ञासा को दूर करे।

chat bot
आपका साथी