विजय दिवस पर आसफवाला समाधि स्थल पर पहुंचे ले. जन. आलोक कलेर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

1971 भारत-पाक युद्ध के विजय दिवस के मौके पर फाजिल्का के आसफवाला स्थित समाधि स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर वरिष्ठ सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जरनल आलोक कलेर भी शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने पहुंचे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 03:43 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 03:43 PM (IST)
विजय दिवस पर आसफवाला समाधि स्थल पर पहुंचे ले. जन. आलोक कलेर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि
आसफवाला में समाधिस्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते लेफ्टिनेंट जरनल आलोक कलेर। जागरण

जेएनएन, फाजिल्का। विजय दिवस के मौके पर वरिष्ठ सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जरनल आलोक कलेर वीरवार को फाजिल्का के गांव आसफवाला स्थित समाधि स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व और सम्मान का क्षण हैैै। उन्हें यह पूरी उम्र याद रहेगा। यहां आकर ऐसा लगा जैसे वह किसी मंदिर में आए हों और सब लोग शहीदों को नमन करने के लिए खड़े होंं।

यह भी पढ़ें : पंजाब में 3 SP व 2 DSP सहित 925 पुलिसकर्मियों पर हैं केस दर्ज, सरकार ने हाई कोर्ट में दी जानकारी

लेफ्टिनेंट जरनल आलोक कलेर ने समाधि स्थल पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान आर्मी के सीनियर अधिकारियों के अलावा फाजिल्का के डीसी अरविंदपाल संधू, एसएसपी हरजीत सिंह, जिला व सेशन जज तरसेम मंगला आदि ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन के कारण पंजाब में पटरी से उतरने लगे उद्योग, कच्चा माल न मिलने से उत्पादन ठप

लेफ्टिनेंट जनरल अलोक कलेर ने कहा कि उन्हें अपने शहीदों की शहादत पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने यहां 10 दिन तक युद्ध लड़ा, लेकिन एक इंच हिस्से पर पाकिस्तान का कब्जा नहीं होने दिया। उन्होंने यहां की समाधि स्थल की देखभाल की प्रशंसा करते हुए समाधि कमेटी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के साथ न केवल हमारे शहीदों, पूर्व फौजियों को सम्मान मिलता है, बल्कि हमारी युवा पीढ़ी भी देश सेवा के प्रति प्रेरित होती है।

यह भी पढ़ें : सनी देओल को मिली वाई सिक्योरिटी, पठानकोट आवास के पास भी बढ़ी सुरक्षा, जानें क्या है वजह

वहीं, डीसी अरविंदपाल संधू ने यादकार संबंधी बनी समिति को हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिया। उन्होंने शहरवासियों को देश की तरक्की व खुशहाली संबंधी बनता योगदान देने का प्रण करने को कहा। इस दौरान मंच संचालन प्रफुल चंद्र नागपाल ने किया। इससे पूर्व गत रात यहां लाइट एंड साउंड शो का आयोजन भी किया गया। जिसमें 1971 में भारत-पाक के बीच हुए युद्ध की कोरियोग्राफी पेश की गई।

chat bot
आपका साथी