आदेशों को कुचल रही सवारियों से भरी बसें

जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार की ओर से बसों पर 50 फीसद सवारियां ही लेजाने की इजाजत दी गई है लेकिन प्राइवेट बस चालक सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और बस में ज्यादा सवारियां आम दिनों की तरह ले जाने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 04:28 PM (IST)
आदेशों को कुचल रही सवारियों से भरी बसें
आदेशों को कुचल रही सवारियों से भरी बसें

संवाद सहयोगी, अबोहर : जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार की ओर से बसों पर 50 फीसद सवारियां ही लेजाने की इजाजत दी गई है लेकिन प्राइवेट बस चालक सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और बस में ज्यादा सवारियां आम दिनों की तरह ले जाने लगे हैं।

सरकार की ओर से कोरोना के चलते बसों में 50 फीसद सवारियां बैठाने के आदेश जारी किए गए हैं। शुक्रवार को अबोहर से श्रीगांगनर व अबोहर से फाजिल्का के लिए दोपहर के समय जा रही बसें सवारियां से खचाखच भरी हुई थी। बस की पूरी सीटें फुल थी तो अनेक सवारियां बस में खड़ी भी थी जिसमें फिजिकल डिस्टेंस का तो कोई नामोनिशान नहीं था। इतना ही नहीं अभी भी बस को मलोट चौक पर रोककर सवारियां का इंतजार किया जा रहा था। जिसको देखकर ऐसा लगता था कि न तो लोगों को व न ही बस परिचालक को कोरोना का कोई डर है व न ही सरकार के आदेशों का। इतना ही नहीं कई सवारियां बस में बिना मास्क के ही बैठी थी। उधर, अधिकतर बस परिचालकों का तर्क है कि कई बार सवारियां ज्यादा मिल जाती है तो कई बार बहुत कम मिलती है जिससे खर्च तक पूरा नहीं होता। जब उनसे पूछा गया कि सरकार ने 50 फीसद सवारियां ही ले जाने की इजाजत दी है तो उन्होंने कहा कि सवारियां खुद ही बस पर सवार हो जाती है तो वह क्या करें।

बस मालिकों व चालकों को देंगे हिदायतें : एसडीएम

एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ ने कहा कि वह इस संबंधी बस मालिकों व बस चालकों को सरकार की हिदायतों का पालन करने की हिदायत देंगे।

chat bot
आपका साथी