ट्रक में 20 बोरियां भरकर ले जा रहे थे 450 किलो चूरा पोस्त, राजस्थान के दो आरोपितों को पंजाब पुलिस ने दबोचा

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना वैरोके की पुलिस ने एक सूचना के आधार पर नाकाबंदी करते हुए एक ट्रक में भरकर चूरा पोस्त ला रहे दो तस्करों को काबू करने में सफलता हासिल की है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 05:21 PM (IST)
ट्रक में 20 बोरियां भरकर ले जा रहे थे 450 किलो चूरा पोस्त, राजस्थान के दो आरोपितों को पंजाब पुलिस ने दबोचा
20 बोरियां भरकर ले जा रहे थे 450 किलो चूरा पोस्त, राजस्थान के दो आरोपितों को पंजाब पुलिस ने दबोचा

जलालाबाद (फाजिल्का), संवाद सूत्र । नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना वैरोके की पुलिस ने एक सूचना के आधार पर नाकाबंदी करते हुए एक ट्रक में भरकर चूरा पोस्त ला रहे दो तस्करों को काबू करने में सफलता हासिल की है। इस दौरान राजस्थान नंबर के ट्रक से 450 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद की गई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राजस्थान के दो आरोपितों को किया गिरफ्तार 

थाना वैरोके के प्रभारी एसआई सचिन कुमार ने बताया कि एएसआई गुरदीप सिंह अपनी टीम सहित विभिन्न जगहों पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान सूचना मिली कि राजस्थान के रहने वाले दो व्यक्ति चूरा पोस्त बेचने का कार्य करते हैं। जो आज भी राजस्थान नंबर का एक ट्रक भारी मात्रा में डोडा चूरा पोस्त से भरकर लेकर आ रहे हैं, जो अभी जलालाबाद से गांव झुग्गियां नंद सिंह वाला की तरफ जा रहा है।

बड़े बैग में डोडा चूरा पोस्त भरी मिली

अगर अभी उक्त जगह के आसपास नाकाबंदी की जाए तो उन्हें काबू किया जा सकता है। सूचना के आधार पर उन्होंने झुग्गिया नंद सिंह के निकट नाकाबंदी की तो ट्रक चालक ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने दोनों को काबू कर लिया और मामले की सूचना उन्हें दी। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और ट्रक की जांच की तो उसमें बड़े-बड़े बैग में डोडा चूरा पोस्त भरी हुई थी।

20 बैग हुए बरामद 

इस दौरान ट्रक से 20 के करीब बैग को उतारकर उनका वजन करवाया गया तो वह चार क्विंटल 50 किलो ग्राम पाई गई। जिसके बाद पोस्त और ट्रक को कब्जे में लेते हुए उन्होंने राजस्थान के पालडियो ढाणी सिघड़सर हंसा देश लोहावत जोधपुर निवासी लादू राम और राजू राम को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी