नशे के खिलाफ दौड़े अबोहर के बच्चे, बुजुर्ग और युवा

नशे के खिलाफ एसजेआइटी व पंजकोसी स्पो‌र्ट्स सोसाइटी ने मैराथन करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 12:43 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:11 AM (IST)
नशे के खिलाफ दौड़े अबोहर के बच्चे, बुजुर्ग और युवा
नशे के खिलाफ दौड़े अबोहर के बच्चे, बुजुर्ग और युवा

संवाद सहयोगी, अबोहर : नशे के खिलाफ एसजेआइटी व पंजकोसी स्पो‌र्ट्स सोसाइटी ने मैराथन करवाई। पांच किलोमीटर और 10 किलोमीटर दौड़ में 10 साल से लेकर 70 साल तक के 2500 लोगों ने दम दिखाया। मैराथन में बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गो ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। दौड़ को गुरुद्वारा श्री सिंह सभा के बाहर से सुबह सात बजे क्षेत्रीय कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़, जलालाबाद के विधायक रमिंद्र आंवला, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रंजम कामरा व एसडीएम पूनम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विधायक आंवला ने संदीप जाखड़, एसजेआइटी व पंजकोसी स्पो‌र्ट्स सोसायटी के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह इस तरह की मैराथन जलालाबाद में भी करवाएंगे।

एसडीएम पूनम सिंह ने कहा कि इफ्को के पूर्व अध्यक्ष स्व. सुरेंद्र जाखड़ ने युवाओं को खेलों से जोड़कर अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रखने का जो अभियान शुरू किया था उसे आगे बढ़ाते हुए मैराथन करवाना सराहनीय कदम है। आज के आयोजन में महिलाओं की भारी उपस्थिति उनमें आई सामाजिक जागृति का जीता-जागता उदाहरण है। एसडीएम ने खुद भी इस दौड़ में भाग लिया।

10 किलोमीटर दौड़ पुरुष वर्ग में यूपी निवासी अरुण कुमार प्रथम रहा, द्वितीय स्थान पर हरमनजोत सिंह व तृतीय पर रंजीत सिंह रहे। 10 किलोमीटर दौड़ महिला वर्ग में सीमा देवी प्रथम रही। दूसरे पर परमिदर कौर व तीसरे स्थान पर पूजा रही। पांच किलोमीटर दौड़ में पुरुषों में कुलविदर सिंह प्रथम रहे व महिलाओं में शैली कोहली प्रथम रही। 10 किलोमीटर दौड़ में वरिष्ठ धावकों में सिरसा के सुभाष चंद प्रथम रहे पांच किमी में अबोहर के विजय कुमार प्रथम रहे। विजेताओं को ट्रस्ट ने मैडल और नकद राशि देकर सम्मानित भी किया गया। संदीप जाखड़ ने मैराथन को सफल बनाने के लिए सभी सहयोगियों का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी