जन्माष्टमी उत्सव आज, शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर

अबोहर शहर के सभी मंदिरों में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार शुक्रवार को मनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Aug 2019 06:32 AM (IST)
जन्माष्टमी उत्सव आज, शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर
जन्माष्टमी उत्सव आज, शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर शहर के सभी मंदिरों में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार शुक्रवार को मनाया जा रहा है। जहां इस उपलक्ष्य में मंदिरों को सजाया जा रहा है वहीं सफाई सेवकों की हड़ताल के चलते मंदिरों के आगे व रास्ते पर कूड़े के ढेर लगे हैं लिहाजा मंदिरों में श्रद्धालुओं को जाने के लिए कूडे़ के ढेरों व गलियों में जमा दूषित पानी में से ही गुजरना पड़ेगा।

नई आबादी गली नंबर 1 में स्थित शिव मंदिर के बाहर दूषित पानी जमा है जिसको लेकर मंदिर प्रबंधकों को भी आयोजन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। त्योहार को लेकर प्रशासन द्वारा भी सफाई व्यवस्था के कोई प्रबंध नहीं किए गए। इसके अलावा गौशाला रोड पर मंदिर के आगे खस्ता हाल हो चुकी है। जहां कई दिन से सफाई नहीं हुई व सड़क पर गड्ढे हो चुके हैं। जबकि इससे पहले नगर कौंसिल द्वारा त्योहार के मदद्देनजर शाम को विशेष रूप से सफाई करवाई जाती थी।

मंदिरों में जन्माष्टमी मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है जहां मंदिरों को इस उपलक्ष्य में सजाया जा रहा है वहीं इस अवसर पर रात को कृष्ण लीलाओं पर सुंदर सुंदर झांकियां भी प्रस्तुत की जाएगी जिसकी तैयारियां की जा रही है। नई आबादी गली नंबर 10 श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के संचालक संजय शर्मा ने बताया कि जन्माष्टमी को लेकर मंदिर को सजाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिरों में सुंदर सुंदर झांकियां प्रस्तुत कर कृष्ण की लीलाओं का वर्णन किया जाएगा व रात को 12 बजे भगवान कृष्ण का जन्म मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रात को 8 बजे से मंदिरों में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो जाता है जो रात 12 बजे तक रहता है। गौरतलब है कि सफाई कर्मियों की पिछले करीब एक सप्ताह से वेतन न मिलने के कारण हड़ताल चल रही है जिस कारण गलियों व बाजारों में जहां कूड़े के ढेर लगे हैं वही कई गलियों में दूषित पानी भी जमा है जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी