पुलिस ने माना देने हैं पैसा, डीसी आफिस ने नहीं दिया जवाब

जागरण संवाददाता, फाजिल्का जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स व पुलिस लाइन को दी गई भूमि की रकम वसूली के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Dec 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Dec 2017 03:00 AM (IST)
पुलिस ने माना देने हैं पैसा, डीसी आफिस ने नहीं दिया जवाब
पुलिस ने माना देने हैं पैसा, डीसी आफिस ने नहीं दिया जवाब

जागरण संवाददाता, फाजिल्का

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स व पुलिस लाइन को दी गई भूमि की रकम वसूली के लिए नगर परिषद द्वारा पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में सरकार के खिलाफ याचिका दायर की हुई है जिसकी 20 दिसंबर की देर हुई सुनवाई में अदालत ने आगामी सुनवाई के लिए 26 फरवरी की तारीख निर्धारित की है। 20 दिसंबर को हुई अदालती कार्रवाई में पंजाब पुलिस ने अपना जवाब दे दिया है, जबकि जिला प्रशासन ने जवाब के लिए समय की मांगा है, जिस पर अदालत ने जवाब के लिए 26 फरवरी निर्धारित की है।

नगर कौंसिल अध्यक्ष राकेश धूड़िया ने बताया कि पुलिस लाइन वाली जगह की अदायगी बारे जवाब तलब किए जाने पर जिला पुलिस प्रशासन ने दिए जवाब में कोर्ट को बताया है कि जिला पुलिस की ओर से सरकार को जगह की अदायगी बारे पत्र लिख दिया गया है जबकि जिला प्रशासन ने डिस्ट्रिक डीसी कांपलेक्स वाली जगह की अदायगी बारे अभी तक कोई जवाब नहीं दिया बल्कि जवाब दायर करने के लिए अदालत से समय मांगा है।

यह है पूरा मामला

27 जुलाई 2011 में फाजिल्का के जिला बनने के एक साल बाद पंजाब सरकार ने जिला प्रबंधकीय कांपलेक्स और पुलिस लाइन का निर्माण शुरू करने के लिए नगर कौंसिल से सैनियां रोड और फाजिल्का-फिरोजपुर मार्ग पर स्थित करीब आठ एकड़ जगह ले ली थी। उस जगह की एवज में कौंसिल को शहर में विकास कार्य करवाने के लिए 37 करोड़ रुपया देने का वादा किया या था। लेकिन यह पैसा न दिए जाने के चलते नगर कौंसिल ने हाईकोर्ट का रूख किया। इस मामले में हाईकोर्ट ने 20 ¨दसबर को जिला प्रशासन व पंजाब पुलिस को जवाब देने की बात कही थी। जिस पर पंजाब पुलिस ने तो जवाब फाइल कर दिया लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक इस बारे में जवाब न दिए जाने के चलते अब न्यायाधीश ने 26 फरवरी को जवाब के लिए तारीख निर्धारित कर दी है।----

chat bot
आपका साथी