किसानों ने फूंकेपीएम के पुतले

मोदी सरकार द्वारा लोकसभा में पास किए कृषि विधेयक को रद करवाने की मांग को लेकर रविवार को भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की ओर से गांव बाघेवाला चक्कपक्खी अरनीवाला आजमवाला के अलावा अन्य गांवों में प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:01 PM (IST)
किसानों ने फूंकेपीएम के पुतले
किसानों ने फूंकेपीएम के पुतले

संवाद सूत्र, फाजिल्का : मोदी सरकार द्वारा लोकसभा में पास किए कृषि विधेयक को रद करवाने की मांग को लेकर रविवार को भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की ओर से गांव बाघेवाला, चक्कपक्खी, अरनीवाला, आजमवाला के अलावा अन्य गांवों में प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया गया।

भाकियू एकता सिद्धूपुर के जिला प्रधान प्रगट सिंह ने कहा कि फसलों का सही रेट न मिलने के कारण देश का किसान पहले ही कर्ज के नीचे दबा है और आत्महत्याएं कर रहा है। वहीं अब केंद्र की सरकार की किसान विरोधी कानून लागू करके देश के किसानों को बर्बाद किया जा रहा है। इस विधेयक से फसल की खरीद मंडियों की अपेक्षा प्राइवेट कंपनियां मनचाहे रेट पर खरीदेंगी। उन्होंने कहा कि किसान जत्थेबंदियों की ओर से ा 25 सितंबर को पंजाब बंद का ऐलान किया गया है। इस दौरान उन्होंने लोगों से रेल रोको आंदोलन में सहयोग मांगा। इस अवसर पर किसान नेता उदय सिंह घुड़ियाना, गुरमेल सिंह, लखविंदर सिंह, नवनीत सिंह व अन्य किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी