बाल कल्याण समिति ने लापता बच्चे को अभिभावकों से मिलाया

चाइल्ड लाइन फाजिल्का ने बस स्टैंड फाजिल्का से लावारिस हालत में मिले एक बच्चे को आखिरकार उसके माता-पिता से मिलवा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 01:12 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 01:12 AM (IST)
बाल कल्याण समिति ने लापता बच्चे को अभिभावकों से मिलाया
बाल कल्याण समिति ने लापता बच्चे को अभिभावकों से मिलाया

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : चाइल्ड लाइन फाजिल्का ने बस स्टैंड फाजिल्का से लावारिस हालत में मिले एक बच्चे को आखिरकार उसके माता-पिता से मिलवा दिया है। बाल कल्याण समिति फाजिल्का के चेयरपर्सन विजय कुमार मोंगा व अन्य सदस्यों ने देखभाल की।

चाइल्ड लाइन फाजिल्का के जिला को-ऑर्डिनेटर फूल चंद ने बताया कि 14 नवंबर को 12 वर्षीय लावारिस बच्चा बस स्टैंड फाजिल्का से मिला था, जिसकी टीम द्वारा काउंसलिग की तो उसने अपना नाम शिवा पुत्र अनिल कुमार वासी गांव लंडोरा तहसील रुड़की जिला हरिद्वार बताया। उसने बताया कि वह अपने फूफा विजेंदर के घर सहारनपुर गांव मोदिनपुर तहसील नकुड़ में रहता था और लगभग 2 महीने पहले घर से भाग गया था। तो टीम द्वारा बच्चे को बाल कल्याण समिति फाजिल्का के सामने पेश किया गया और समिति के आर्डर से बच्चे को बठिडा शेल्टर होम में रखा गया। बच्चे के घर का पता लगाने के लिए चाइल्ड लाइन फाजिल्का ने हरिद्वार चाइल्ड लाइन से संपर्क कर परिवार का पता लगाकर बच्चे के बारे में सूचना दी और अपने बच्चे को वापिस ले जाने के लिए कहा। बच्चे का पिता अनिल शर्मा और फूफा विजेंदर कुमार बच्चे को लेने के लिए 24 नवंबर को फाजिल्का पहुंचे। जिन्हें बच्चे सहित चाइल्ड लाइन टीम द्वारा बाल कल्याण समिति फाजिल्का के सामने पेश किया गया। जिसके बाद परिवार द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों की पड़ताल के बाद बच्चे को परिवार को सुपुर्द कर दिया गया। इस मौके चाइल्ड लाइन टीम के सदस्य धर्मवीर, अजय व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी