हवा भरने वाली टंकी में ब्लास्ट, युवक की मौत

शहर के सीतो रोड पर स्थित नामदेव चौक पर वीरवार सुबह नौ बजे के करीब टायरों की दुकान पर हवा भरने वाली टंकी फटने से दुकान मालिक के चिथड़े उड़ गए। टंकी में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 11:13 PM (IST)
हवा भरने वाली टंकी में ब्लास्ट, युवक की मौत
हवा भरने वाली टंकी में ब्लास्ट, युवक की मौत

संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर के सीतो रोड पर स्थित नामदेव चौक पर वीरवार सुबह नौ बजे के करीब टायरों की दुकान पर हवा भरने वाली टंकी फटने से दुकान मालिक के चिथड़े उड़ गए। टंकी में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी।

अबोहर के मलोट रोड निवासी व मूलरूप से गांव केराखेड़ा के रहने वाले रवि कांत (24) पुत्र राधे कृष्ण की नामदेव चौक पर आरके ब्रदर्स नामक नए टायरों की दुकान है। रवि कांत सुबह करीब नौ बजे दुकान पर पहुंचा व उसने टंकी में हवा भरने के लिए टंकी की मोटर को ऑन कर दिया। कुछ ही देर बाद टंकी में जोरदार ब्लास्ट हो गया, जिससे रवि कांत के शरीर के चिथड़े उड़कर दीवारों पर चिपक गए, जैसे ही आसपास के लोगों ने ब्लास्ट की आवाज सुनी व मौके पर पहुंचे तब तक रवि कांत की मौत हो चुकी थी। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना नर सेवा समिति व पुलिस को दी. जिस पर नगर थाना के प्रभारी व डीएसपी संदीप सिंह मौके पर पहुंचे व शव को सरकारी अस्पताल में रखवाया। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया जिस किसी ने भी इस हादसे के बारे सुना उसके होश उड़ गए। ज्यादा हवा भरने व फाल्ट आने से टंकी फटने की आशंका

टंकी कैसे फटी इस बारे अलग अलग कयास लगाए जा रहे है कि ज्यादा हवा भरने की वजह से टंकी फटी या फिर उसमें कोई अन्य टैक्निकल फाल्ट आने से यह हादसा हुआ। बताते है कि करीब चार महीने पहले इसी दुकान में आग लग गई थी जिससे दुकान का काफी नुकसान हो गया था। मातम में बदली खुशियां, रवि के विवाह की चल रही थी तैयारियां

रवि कांत की मंगनी हो चुकी थी व एक माह बाद उसकी शादी थी, जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही थी। रवि कांत घर में सबसे बड़ा था व उसका एक भाई छोटा है। बताते हैं कि हमेशा रवि कांत ही सबसे पहले दुकान पर आकर दुकान की साफ सफाई के अलावा हवा भरने वाली टंकी आन करता था ताकि टंकी फुल हो सके। हादसे के बाद परिवार की खुशियां मातम में बदल गई।

chat bot
आपका साथी