शहीदों को श्रद्धांजलि देने को साइकिल रैली, 120 किमी तय कर हुसैनीवाला बॉर्डर पहुंचेगी

देश पर अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए फाजिल्‍का से साइकिल रैली न‍िकाली गई। रैली में शामिल लोग 120 किमी तय कर हुसैनीवाला बॉर्डर पहुंचेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 05:49 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 06:26 PM (IST)
शहीदों को श्रद्धांजलि देने को साइकिल रैली, 120 किमी तय कर हुसैनीवाला बॉर्डर पहुंचेगी
शहीदों को श्रद्धांजलि देने को साइकिल रैली, 120 किमी तय कर हुसैनीवाला बॉर्डर पहुंचेगी
जेएनएन, फाजिल्का। शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए बुधवार को यहां से एक साइकिल यात्रा शुरू हुई। इसमें करीब 1300 लोग भाग ले रहे हैं। ये लोग 120 किलाेमीअर की दूरी तय कर हुसैनीवाला बार्डर पहुंचेंगे आैर शहीद स्‍मारक पर वीर सपूतों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। हाथाें में राष्‍ट्रीय ध्‍वज लिए ये साइकिल सवार पूरे माहौल को देशभक्ति की जज्‍बे से सराबाेर कर रहे थे।

इस साइकिल रैली का आयोजन फाजिल्का के एसएसपी केतन बलिराम पाटिल के विशेष प्रयास से किया गया है। बुधवार को एक समरोह के बाद 1300 से अधिक लोग साइकिल पर सवार होकर फिरोजपुर हुसैनीवाला बोर्ड के लिए रवाना हुए। साइकिल रैली को फिरोजपुर के डीआइजी ने हरी झंडी देकर रवाना किया। रैली में शामिल लोगों में एक हजार से अधिक युवा हैं।

साइकिल रैली में भाग लेते पुलिसकर्मी व लोग।

साइकिल रैली में विधायक दविंद्र घुबाया, एसएसपी केतन बलिराम पाटिल, ऊर्जा पुरूष भूपिंद्र सिंह व कई पुलिस अधिकारियों ने भी भाग लिया। साइकिल यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए छह पड़ाव बनाए गए है। साइकिल यात्री कल सुबह हुसैनीवाला बोर्डर पहुंच शहीदों को नमन करेंगे।

यह भी पढ़ें: स्‍कूल के ग्राउंड में खेलने से रोका ताे युवी के फैन ने बनाया खुद का क्रिकेट स्‍टेडियम

यह रैली में भाग ले रहे लोग 120 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। रैली के साथ सुरक्षा के लिए एक बस, एक ट्रक व तीन एंबुलेंस भी साथ साथ है। इस दौरान साइकिल रैली को दस ग्रुपों में बांटा गया।  हर ग्रुप में 80 से 120 यात्री शामिल थे। यह भी पढ़ें: सीएम अमरिंदर ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, राज्‍य के मुद्दों पर हुई चर्चा
chat bot
आपका साथी