सिमिगो स्कूल का छात्र शुभम बनेगा गूगल साइबर सिक्योरिटी ऑफिसर

अबोहर : सिमिगो स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र शुभम सोखल ने गूगल साइबर सिक्योरिटी में महारत हासिल कर ली है। वह 18 साल आयु पूरी होने पर सिक्योरिटी ऑफिसर के तौर पर काम करेंगे। शुभम ने बताया कि कोर्डिग, हैकिंग, ऑनलाइन बिजनेस व वेब डिजाइनिंग में गहरा अनुभव प्राप्त किया है और यू ट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को इस बाबत जानकारी मुहैया करवा रहा है। छात्र ने बताया कि इससे पहले भी बहुत सी वेबसाइट डिजाइन कर चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 10:50 PM (IST)
सिमिगो स्कूल का छात्र शुभम बनेगा गूगल साइबर सिक्योरिटी ऑफिसर
सिमिगो स्कूल का छात्र शुभम बनेगा गूगल साइबर सिक्योरिटी ऑफिसर

संस, अबोहर : सिमिगो स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र शुभम सोखल ने गूगल साइबर सिक्योरिटी में महारत हासिल कर ली है। वह 18 साल आयु पूरी होने पर सिक्योरिटी ऑफिसर के तौर पर काम करेंगे। शुभम ने बताया कि कोर्डिग, हैकिंग, ऑनलाइन बिजनेस व वेब डिजाइनिंग में गहरा अनुभव प्राप्त किया है और यू ट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को इस बाबत जानकारी मुहैया करवा रहा है। छात्र ने बताया कि इससे पहले भी बहुत सी वेबसाइट डिजाइन कर चुका है।

वह महीने में आठ से दस हजार रुपये वेतन भी गूगल यू-ट्यूब से लेने लगा है। यह प्रेरणा अपने चाचा जतिंदर मलेठिया से मिली। छात्र डिजिटल इंडिया के बारे में भी लोगों को प्रेरित कर रहा है। स्कूल चेयरमैन जय प्रकाश मित्तल, प्रिंसिपल रजनी शर्मा ने शुभम सोखल को इस काबीलियत पर बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी