पो¨लग पार्टियों ने बूथों पर संभाले मोर्चे

अबोहर : बुधवार 19 सितंबर को होने वाले जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनावों के लिए मंगलवार शाम को पो¨लग बूथों पर पो¨लग पार्टियों ने अपने मोर्चे संभाल लिए हैं। बुधवार को पो¨लग सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:52 PM (IST)
पो¨लग पार्टियों ने बूथों पर संभाले मोर्चे
पो¨लग पार्टियों ने बूथों पर संभाले मोर्चे

राज नरूला, अबोहर : बुधवार 19 सितंबर को होने वाले जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनावों के लिए मंगलवार शाम को पो¨लग बूथों पर पो¨लग पार्टियों ने अपने मोर्चे संभाल लिए हैं। बुधवार को पो¨लग सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी। वोटों की गिनती 22 सितंबर को अबोहर में होगी। प्रशासन ने मंगलवार दोपहर पो¨लग पार्टियों को चुनाव सामग्री वितरित की व उन्हें चुनाव सुचारु ढंग से करवाने के दिशा निर्देश दिए गए। बसों में पुलिस सुरक्षा के बीच पो¨लग पार्टियों को बूथों पर भेजा गया। प्रत्येक पो¨लग बूथ पर एक प्रोजाइ¨डग अफसर के अलावा एक सहायक प्रोजाइ¨डग अफसर के अलावा तीन पो¨लग अफसर तैनात किए गए हैं। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अलग अलग बूथों पर एक सेक्टर सुपरिवाइजर भी तैनात किया गया है जो बूथों पर वो¨टग की निगरानी करने के साथ साथ अन्य परेशानियों का भी निदान करेगा। एसडीएम कम चुनाव अधिकारी पूनम ¨सह ने कहा कि चुनावों को लेकर सभी प्रबंध कर लिए गए हैं।

कोई गड़बड़ी नहीं करनी दी जाएगी : डीएसपी

डीएसपी गुर¨वदर ¨सह ने कहा कि शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं व किसी को भी किसे किस्म की गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी। अधिकारियों ने लोगों को बिना किसी डर के अपने वोट का इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

बेल्ट पेपर से होगा मतदान

जिला परिषद व पंचायत समितियों के लिए एक साथ मतदान होना है जो बेलट पेपर के जरिए होगा। इसके लिए प्रत्येक वोटर को दो बेलट पेपर दिए जाएंगे। वोटर को वोट डालने के लिए वोटर आईडी या अन्य प्रूफ साथ लेकर जाना होगा जिससे उसकी पहचान हो सके।

22 को होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

अबोहर ब्लाक में 1 लाख 40 हजार 376 वोटर हैं। इनमें 75570 पुरुष वोटर हैं, जबकि 64804 महिला वोटर हैं। इसी जबकि तरह खुइयां सरवर ब्लाक में 1 लाख 24 हजार 557 वोटर हैं जिनमें 67087 पुरुष वोटर हैं जबकि 57469 महिला वोटर हैं। अबोहर ब्लाक में व खुइयां सरवर ब्लॉक में 25-25 पंचायत समितियों के चुनाव होने हैं। दोनों ब्लॉकों में जिला परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव होना है। अबोहर ब्लॉक में पंचायत समिति के लिए चुनाव मैदान में 55 उम्मीदवार हैं, जबकि खुइयां सरवर ब्लॉक में पंचायत समिति के चुनाव के लिए 52 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं। वोटों की गिनती 22 सितंबर को अबोहर में होगी।

chat bot
आपका साथी