स्मार्ट स्कूल फेज 2 में 47 स्कूलों का किया चयन : डॉ. सिद्धू

पंजाब सरकार की ओर से शिक्षा सुधार के लिए प्रयास लगातार जारी हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी डॉ. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने बताया कि पहले फेज में सभी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए जो पैरामीटर विभाग द्वारा निर्धारित किए गए थे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 04:16 PM (IST)
स्मार्ट स्कूल फेज 2 में 47 स्कूलों का किया चयन : डॉ. सिद्धू
स्मार्ट स्कूल फेज 2 में 47 स्कूलों का किया चयन : डॉ. सिद्धू

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब सरकार की ओर से शिक्षा सुधार के लिए प्रयास लगातार जारी हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी डॉ. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने बताया कि पहले फेज में सभी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए जो पैरामीटर विभाग द्वारा निर्धारित किए गए थे, वह लगभग जिले के सभी सरकारी की स्कूलों ने पूरे कर लिए हैं। दूसरे फेज की शुरुआत करने के लिए राज्यभर में से 200 स्कूलों का चयन पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर किया गया है, जिसमें फाजिल्का जिले के 47 स्कूलों को शामिल किया गया है।

डा. सिद्धू ने कहा कि दूसरे फेज की शर्तों और हिदायतों संबंधी सिलेक्ट किए 47 स्कूलों के मुखियों के साथ ऑनलाइन बैठक करके दूसरे फेज के स्मार्ट स्कूलों को दी जाने वाली सहूलियतों, किए जाने वाले कार्यो और उपलब्ध करवाए जाने वाले सामान बारे जानकरी दी गई। विभाग द्वारा विशेष कर इन स्कूलों को वित्तीय सहायता दी रही है, जिससे दूसरे फेज के पैरामीटर को पूरा करने में आसानी रहेगी। बैठक में डीएसएम प्रदीप कंबोज, को-आर्डिनेटर स्मार्ट स्कूल लवजीत सिंह, असिस्टेंट कोआर्डिनेटर स्मार्ट स्कूल प्रदीप शर्मा और स्कूल मुखियों के साथ बनती जानकारी, पैरामीटर संबंधी हिदायतें बताई गई। इस मौके मनोज गुप्ता, सुरिन्दर कुमार, एसआइएस को-आर्डीनेटर सोनिया व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी