तंग बाजार बनता है श्रद्धालुओं के लिए अड़ंगा

संवाद सहयोगी, अबोहर मंगलवार से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, जिसको लेकर मंदिरों में तैयारियां की जा र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 01:10 AM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2017 01:10 AM (IST)
तंग बाजार बनता है श्रद्धालुओं के लिए अड़ंगा
तंग बाजार बनता है श्रद्धालुओं के लिए अड़ंगा

संवाद सहयोगी, अबोहर

मंगलवार से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, जिसको लेकर मंदिरों में तैयारियां की जा रही हैं। मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। नई आबादी स्थित श्री नव दुर्गा वैष्णव मंदिर में नवरात्रि के उपलक्ष्य में विशेष आयोजन किया जा रहा है। नवरात्रों में यहां सुबह से लेकर देर रात तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचते हैं, लेकिन यहां का तंग बाजार श्रद्धालुओं के रास्ते में अड़ंगा डालता है। दुकानदार भी मंदिर में आने वाली भारी भीड़ को देखते हुए अपनी दुकानें बाहर तक सजा लेते हैं, जिससे श्रद्धालुओं को मंदिर आने-जाने में दिक्कत होती है।

स्ट्रीट लाइट बंद होने से होगी परेशानी

स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि स्ट्रीट लाइट बंद होने की वजह से गलियों में अंधेरा छाया है। गौरतलब है नगर कौंसिल द्वारा बिजली का बिल न भरने की वजह से पावरकॉम ने कई दिनों से स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन काट रखा है। कनेक्शन काटे जाने से कई दिनों से शहर की बत्ती गुल है। इस कारण मंदिर को जाने वाले मुख्य बाजार की स्ट्रीट लाइट भी बंद है।

सफाई व्यवस्था ठीक

बाजार व मंदिर के आसपास सफाई व्यवस्था ठीक है। मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान चिमन लाल ने बताया सेनेटरी इंस्पेक्टर को नवरात्रों के उपलक्ष्य में मंदिर के आसपास व बाजार में सफाई करवाने को कहा था जिसके बाद यहां सफाई व्यवस्था ठीक है। उन्होंने दुकानदारों से अनुरोध किया कि वह अपना सामान सीमित जगह पर ही रखें व दुकान के बाहर लाइट की भी व्यवस्था करें ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी न हो।

स्ट्रीट लाइट चालू करवाने का कर रहे हैं प्रयास: कलानी

नगर कौंसिल प्रधान प्रमिल कलानी ने कहा वह अपने स्तर पर तो स्ट्रीट लाइट चालू करवाने की कोशिश कर रहे हैं, परंतु सरकार को बिजली बिलों को भरने के लिए स्पेशल ग्रांट जारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह नवरात्रों के उपलक्ष्य में मंदिरों के आसपास सफाई व्यवस्था व रोशनी को लेकर कदम उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी