नशा तस्करी की 112 पर दें सूचना

नशामुक्त भारत अभियान के तहत जिले में चल रही मुहिम की समीक्षा के लिए डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने शुक्रवार को संबधित विभागों के साथ बैठक की और सभी अधिकारियों से कहा कि वह इस मुहिम को एक सामाजिक जिम्मेदारी समझकर लागू करें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 06:11 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:15 AM (IST)
नशा तस्करी की 112 पर दें सूचना
नशा तस्करी की 112 पर दें सूचना

संवाद सूत्र, फाजिल्का: नशामुक्त भारत अभियान के तहत जिले में चल रही मुहिम की समीक्षा के लिए डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने शुक्रवार को संबधित विभागों के साथ बैठक की और सभी अधिकारियों से कहा कि वह इस मुहिम को एक सामाजिक जिम्मेदारी समझकर लागू करें। उन्होंने कहा कि नशा हमारे समाज के लिए एक चुनौती है और सभी मिलकर इस चुनौती का सामना कर सकते हैं।

डीसी अरविदपाल सिंह ने पुलिस विभाग से कहा कि नशे की सप्लाई लाइन तोड़ने के लिए सख्ती जारी रखते हुए लोगों से पुलिस का बेहतर तालमेल बनाए। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि अगर कहीं भी नशा बिक्री संबंधी सूचना हो तो इसकी जानकारी 112 नंबर पर दी जाए। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। डीसी संधू ने कहा कि इस मुहिम में गैर सरकारी संस्थाओं की भूमिका अहम है।

उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर गैर सरकारी संस्थाओं के साथ संपर्क स्थापित कर उन्हें इस मुहिम से जोड़ा जाए। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग को निर्देश दिए कि इस बारे में गांवों में भी लोगों को जागरूक किया जाए। इसी तरह उन्होंने शिक्षा विभाग को आदेश दिया कि आनलाइन पढ़ाई के दौरान अध्यापक अपने विद्यार्थियों को अच्छे जीवन की शिक्षा देते रहें ताकि बच्चे नशे की लत से बचे रहें। डीसी ने खेल विभाग से कहा कि जिले में अच्छे खिलाड़ियों की जानकारी एकत्रित की जाए ताकि उनकी सेवाएं अन्य युवाओं को खेलों के लिए प्रेरित करने के लिए ली जा सकें। उन्होंने जीओजी की ओर से जन जागरूकता के लिए निभाई जा रही भूमिका की प्रशंसा करते कहा कि खुशहाली के रक्षक इस सामाजिक बुराई के खिलाफ लोगों को जागरूक करें।

chat bot
आपका साथी