ट्रक आप्रेटरों का देश के विकास में अहम योगदान : जगतार सिंह

लोकसभा चुनावों को लेकर ट्रक यूनियन की बैठक प्रधान जगतार सिंह द्वारा बुलाई गई। प्रधान ने कहा कि भले ही समय की सरकारों ने ट्रक आप्रेटरों की सुध नहीं ली कितु वह चाहते हैं एक अच्छी सरकार सत्ता पर काबिज होकर उनकी समस्याओं का समाधान करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 07:33 PM (IST)
ट्रक आप्रेटरों का देश के विकास में अहम योगदान : जगतार सिंह
ट्रक आप्रेटरों का देश के विकास में अहम योगदान : जगतार सिंह

संवाद सहयोगी, सरहिंद : लोकसभा चुनावों को लेकर ट्रक यूनियन की बैठक प्रधान जगतार सिंह द्वारा बुलाई गई। प्रधान ने कहा कि भले ही समय की सरकारों ने ट्रक आप्रेटरों की सुध नहीं ली किंतु वह चाहते हैं एक अच्छी सरकार सत्ता पर काबिज होकर उनकी समस्याओं का समाधान करें।

आज की बैठक में सभी ट्रांसपोर्टरों को अपनी वोट का इस्तेमाल सही ढंग से करने की अपील की गई है। सरकारों से अपील है कि ट्रक ड्राइवर भी देश के विकास में अहम योगदान देते हैं। आवाजाही के साधनों से ही देश की तरक्की संभव है। ट्रक आप्रेटरों से बहुत धक्का हो रहा है। नई गाड़ियों के कागज तैयार करवाने में उन्हें बेहद मुश्किल पेश आ रही है। महीना महीना गाड़ियों तैयार होकर खड़ी रहती हैं।

ये हैं ट्रक ऑपरेटरों की मुख्य मांगे

डीटीओ दफ्तर पटियाला तबदील कर दिया गया है उसे वापस फतेहगढ़ साहिब जिले में ही लाया जाए, वहीं नई गाड़ियों के कागजात तैयार करने के लिए बेहद परेशानी उस समय होती है जब संबंधित अफसर सीट पर नहीं होते। दूसरी मांग जिस गाड़ी पर नेशनल परमिट है उस पर बेसिक परमट किसी राज्य में नहीं। पंजाब में बेसिक परमट बंद किया जाए, टैक्सों से सहूलत मिले, टैक्स खत्म कर पुरानी गाड़ियों को ऑन रोड किया जाए, डीजल की कीमत आए दिन बढ़ रही है, सरकार ने उनके रेट 40 फीसद से ढोआ ढुआई करवा रही है, रेट कम मिल रहा है, इसमें राज्य और केंद्र सरकार ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं का हल जरूर करें।

chat bot
आपका साथी