विजिलेंस ने इंटरलाक टाइल से बनी सड़क का सैंपल लिया

विजिलेंस ब्यूरो मोहाली की टीम ने नगर कौंसिल सरहिद फतेहगढ़ साहिब के पीछे बनी इंटरलाक टाइलों की सड़क की जांच करके सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:47 PM (IST)
विजिलेंस ने इंटरलाक टाइल से 
बनी सड़क का सैंपल लिया
विजिलेंस ने इंटरलाक टाइल से बनी सड़क का सैंपल लिया

संवाद सहयोगी, सरहिद : विजिलेंस ब्यूरो मोहाली की टीम ने नगर कौंसिल सरहिद फतेहगढ़ साहिब के पीछे बनी इंटरलाक टाइलों की सड़क की जांच करके सैंपल लिए। इस दौरान टीम ने लेवल नापा, मैटीरियल के सैंपल भी लिए। यह जांच टीम सरहिद निवासी दर्शन मोदी की शिकायत पर मंगलवार को यहां पहुंची थी। विभाग की टीम में शामिल टेक्निकल एक्सईएन सुरेश कुमार, एसडीओ भूपेंद्र सिंह समेत कई अधिकारी अधिकारी शामिल थे। टीम के अधिकारियों ने बताया कि विभाग की टीम ने शिकायत के आधार पर कई स्थानों की जांच की है तथा टाइलों व दूसरे मैटीरियल के सैंपल भी लिए हैं। जिसे जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि लैब की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहा कि मामले में जो कोई भी आरोपित होगा उसके खिलाफ नियमों अनुसार कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता ने कहा कि अधिकारियों ने की मिलीभगत

शिकायतकर्ता दर्शन मोदी ने विभाग को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि बीडीपीओ आफिस सरहिद से नगर कौंसिल आफिस तक सीवरेज की पाइप लाइन डाली गई थी। जिसके बाद इस पर आरसीसी सड़क बनाई जानी थी, लेकिन सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने कथित तौर पर मिलीभगत करके इसे इंटरलाक टाइलों की सड़क बना दिया। इतना ही नहीं जो इंटरलाक टाइलों की सड़क बनाई भी उसमें जो मैटीरियल इस्तेमाल किया गया वह भी सही नहीं था तथा सीमेंट भी तय मात्रा में नहीं डाला गया। सड़क के भी दो लेवल बना दिए कहीं सड़क ऊंची तो कहीं नीची है। जिसके कारण बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है तथा उन्हें दिक्कत होती है। यह सड़क भी तय मापदंड अनुसार नहीं बनाई गई।

chat bot
आपका साथी