स्वास्थ्य सेवाओं में नहीं आने देंगे कमी : आशु

फतेहगढ़ साहिब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा है कि सरकार द्वारा कोविड-19 के खात्मे के लिए दिनरात काम किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 11:54 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवाओं में नहीं आने देंगे कमी : आशु
स्वास्थ्य सेवाओं में नहीं आने देंगे कमी : आशु

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा है कि सरकार द्वारा कोविड-19 के खात्मे के लिए दिनरात काम किया जा रहा है। जिला प्रशासन फतेहगढ़ साहिब द्वारा इस महामारी से निपटने के लिए जिस किस्म के प्रबंध किए गए हैं, वह सराहनीय हैं। वह जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कोरोना के मद्देनजर किए प्रबंधों की समीक्षा के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक करने उपरांत जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिले के अस्पतालों में करीब 271 बेड मौजूद हैं और जरूरी मेडिकल सामग्री भी मौजूद है और जिले में एक्टिव केसों की संख्या 150 के करीब है। इसलिए लोग बिना किसी डर के अपने टेस्ट करवाएं। यदि समय पर किसी व्यक्ति के पॉजिटिव होने बारे पता लगेगा तो वह इलाज के साथ कोरोना को मात दे सकेगा तथा जितनी देर से व्यक्ति के पॉजिटिव होने बारे पता चलेगा, उस मरीज के ठीक होने के आसार उतने ही कम हो जाते है।

मंत्री आशु ने सेहत विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि सेहत विभाग संबंधी जो भी मेडिकल सामग्री की जरूरत है, उस बारे फौरी तौर पर लिखकर दिया जाए। मेडिकल सामग्री की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील भी की। हलका फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा और बस्सी पठाना के विधायक गुरप्रीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोना के खिलाफ जंग में किसी किस्म की ढील नहीं बरती जा रही। सभी अधिकारी इस मुश्किल दौर में अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभाएं। इस अवसर पर डीसी अमृत कौर गिल, जिला कांग्रेस प्रधान सुभाष सूद, एडीसी अनुप्रिता जौहल, एसडीएम डॉ. संजीव कुमार, सिविल सर्जन डॉ. सुरिदर सिंह व आदि उपस्थित थे।

क्वारंटाइन सेंटर का किया दौरा

बैठक उपरांत मंत्री ने ब्राह्माण माजरा में क्वारंटाइन केंद्र का दौरा किया और प्रबंधों पर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में जो भी सेहत सुविधाओं की जरूरत है वह हर हाल में मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने सीएचसी बस्सी पठाना का दौरा कर प्रबंधों पर संतुष्टि प्रगट की तथा इस संस्था को अपग्रेड करवाने का भरोसा भी दिया।

chat bot
आपका साथी