शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला

लोहा नगरी के गुरुद्वारा संगतसर साहिब से अमर शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला गया। पांच प्यारों की अगुआई में सुशोभित श्री पालकी साहिब को सजाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:43 PM (IST)
शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला
शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : लोहा नगरी के गुरुद्वारा संगतसर साहिब से अमर शहीद बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन निकाला गया। पांच प्यारों की अगुआई में सुशोभित श्री पालकी साहिब को सजाया गया था। बोले सो निहाल के जयघोष से पूर्व अरदास से नगर कीर्तन प्रारंभ किया गया जो मोहल्ला संगतपुरा से ऐरी मिल रोड, अमलोह रोड, जसड़ा, मेन बाजार, गुरु द्वारा श्री सिंह सभा से होता हुआ गुरुद्वारा संगतसर साहिब आकर संपन्न हुआ। नगर कीर्तन में सिख संगत वाहेगुरु नाम के जाप के साथ पैदल व अपने वाहनों पर सवार होकर शामिल हुई। जबकि सभी इलाकों में नगर कीर्तन का शानदार स्वागत किया गया और संगतों के लिए लंगर लगाए गए थे। लंगर देर शाम तक जारी रहे।

राम मंदिर निर्माण को दिए 31 हजार रुपये

संस, राजपुरा (पटियाला)

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे धन संग्रह अभियान में लोग बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहे हैं। इस संबंधी मोदी मिशन पंजाब के अध्यक्ष डाक्टर संजीव चौधरी ने 31 हजार रुपये का योगदान दिया है। डा. चौधरी ने कहा कि बिना राम के जीवन को सार्थक बनाना मुश्किल है। भगवान के कार्य में लगना जीवन की सबसे बड़ी सार्थकता है। उन्होंने अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण में सभी से योगदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाने पर देश का गौरव बढ़ेगा। उन्होंने सभी लोगों से राम मंदिर निर्माण में अपना अपना योगदान डालने की अपील की। इस अवसर पर सुधीर अग्रवाल, महिदर अरोड़ा, प्रदीप नंदा, अशोक चक्रवर्ती, राजन जख्मी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी