कालेज को पांच ब्लाकों में बांट छात्रों को सौंपी जिम्मेवारी

माता गुजरी कालेज में अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ धार्मिक गतिविधियों को सफलतापूर्वक करवाने के लिए माता गुजरी स्ट्डी सर्किल पिछले कई साल से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 05:18 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:32 PM (IST)
कालेज को पांच ब्लाकों में बांट छात्रों को सौंपी जिम्मेवारी
कालेज को पांच ब्लाकों में बांट छात्रों को सौंपी जिम्मेवारी

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : माता गुजरी कालेज में अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ धार्मिक गतिविधियों को सफलतापूर्वक करवाने के लिए माता गुजरी स्ट्डी सर्किल पिछले कई साल से चल रहा है। सेशन 2021-22 के लिए माता गुजरी स्ट्डी सर्कल का गठन करने के लिए प्रोफेसर और विद्यार्थियों की बैठक हुई। जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को सिख धर्म से जोड़ना, सिख मर्यादा अनुसार जीवन जांच सिखाना था। बैठक के दौरान दस विद्यार्थियों को पंच प्रधानी प्रणाली के तहत कालेज के पांच ब्लाकों में बांटकर धार्मिक करवाने की सेवा में अग्रणी होकर भूमिका निभाने का मौका दिया गया। आ‌र्ट्स और सोशल साइंसिज ब्लाक से साहिबप्रीत सिंह और तरनप्रीत कौर, कामर्स ब्लाक से इंद्रजीत सिंह और हरलीन कौर, कंप्यूटर साइंस एंड मैनेजमेंट ब्लाक से हरमनप्रीत सिंह और प्रभजोत कौर, लाइफ साइंसिज ब्लाक से प्रभजोत कौर और जसकरनजोत सिंह, साइंस ब्लाक से सुखदीप कौर और दलजीत कौर को माता गुजरी स्ट्डी सर्कल की जिम्मेवारी सौंपी गई है। इसके अलावा बाबा जोरावर सिंह सेवा कमेटी और बाबा फतेह सिंह सेवा कमेटी भी स्थापित की गई, जोकि सभी विभागों में धार्मिक गतिविधियों के लिए बतौर सहयोगी का कार्य करेगी।

कालेज के डायरेक्टर प्रिसिपल डा. कश्मीर सिंह ने कहा कि कालेज के विद्यार्थी बढ़चढ़ कर धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं और इस कार्य के लिए माता गुजरी स्ट्डी सर्कल पिछले कई वर्षों से अहम भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर प्रो. मनमोहन कौर, प्रो. सिमरत कौर, डा. गुरबाज सिंह, प्रो. दविदर सिंह, प्रो. हरभिदर सिंह, प्रो. ब्रहमजोत सिंह, प्रो. दीपइंद्र कौर, प्रो. पुशपिदर सिंह, प्रो. शहजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी