प्रदीप जीरकपुर ने हैप्पी को हराकर जीती झंडी की कुश्ती

गांव भुट्टा में बाबा मस्त राम के धार्मिक स्थान पर ग्राम पंचायत छिझ कमेटी एनआरआइ के सहयोग से श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व को समर्पित छठा कुश्ती दंगल करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 04:35 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 04:35 AM (IST)
प्रदीप जीरकपुर ने हैप्पी को हराकर जीती झंडी की कुश्ती
प्रदीप जीरकपुर ने हैप्पी को हराकर जीती झंडी की कुश्ती

संवाद सूत्र, खमाणों : गांव भुट्टा में बाबा मस्त राम के धार्मिक स्थान पर ग्राम पंचायत, छिझ कमेटी, एनआरआइ के सहयोग से श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व को समर्पित छठा कुश्ती दंगल करवाया गया। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर बाबा इंद्र नाथ हल्ला, डा. राम सिंह, बाबा दीपा बाबा फलाही, बुद्ध सिंह धलेतर शामिल हुए। पहलवान हरपाल सिंह, रघवीर सिंह, जसवीर सिंह ने बताया कि दंगल में विभिन्न अखाड़ों के सौ से अधिक नामी पहलवानों ने भाग लिया।

इस दौरान झंडी की कुश्ती प्रदीप जीरकपुर और हैप्पी मुलांपुर में हुई। कांटेदार मुकाबले में प्रदीप जीरकपुर ने हैप्पी को हराकर मुकाबला जीता। दो नंबर झंडी की कुश्ती में नरिदर खन्ना ने गामा धलेतर को हराया। तीन नंबर की कुश्ती गोल्डी फिरोजपुर और तालिब बाबा फलाही में बराबर रही। दीपक हल्ला और रवि रौणी में भी मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ। अन्य मुकाबलों में भूरा जटाना ने बलराज रोपड़, कालू उटाला ने शिवम, पवित्र मलकपुर ने लाडी लुहार माजरा, धम्मा मलकपुर ने गगन, हरप्रीत भुट्टा ने आकाश हल्ला, जुगराज ने हैप्पी बलाड़ी, राज राईएवाल ने किशन भुट्टा को, विक्की भुट्टा ने कीर्ति खन्ना, जिदर समाना ने अमना रौनी और चैना डूमछेड़ी ने विक्की बाहडूवाल को हराया। इस अवसर पर जसवीर सिंह, बीरा, बलदेव सरपंच, मलकीत सिंह, पाल सिंह, मेजर सिंह, रणजीत सिंह, कुलविदर सिंह आदि उपस्थित थे।

दूसरी ओर, खमाणों के गांव भड़ी में शहीद बाबा नौध सिंह स्पो‌र्ट्स क्लब और ग्राम पंचायत व नगर वासियों के सहयोग से खेल मेला करवाया गया। सुखविदर सिंह, जुमील मुहम्मद ने बताया कि मेले में कबड्डी के 65,25,32 किलो वजन वर्ग में मुकाबले करवाए गए। 25 किलो वर्ग में तौड़ ने पहला, न्यूआ ने दूसरा, 32 किलो वर्ग में तौड़ ने पहला, खमाणों ने दूसरा और 65 किलो वर्ग में चमकौर साहिब ने मानकी को हराया। इस मौके बेस्ट रेडर संगत चमकौर साहिब और बेस्ट स्टापर काका को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। मुख्य मेहमान के तौर पर सुखदेव सिंह, जग्गी, गुरदीप सिंह, एएसआइ जसपाल सिंह, मोहन सिंह और लखवीर सिंह पहुंचे। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर वरियाम सिंह, संदीप भारद्वाज, गुरमीत भड़ी, नवीन भारद्वाज, सुभाष कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी