एससी विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा न करने पर रोष

फतेहगढ़ साहिब : चुन्नी इलाके स्थित पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज में एससी विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा करने से ना कर दी है। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को 68 हजार रुपए प्रति विद्यार्थी जमा करवाने के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 07:29 PM (IST)
एससी विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा न करने पर रोष
एससी विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा न करने पर रोष

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : चुन्नी इलाके स्थित पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज में एससी विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा करने से ना कर दी है। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को 68 हजार रुपए प्रति विद्यार्थी जमा करवाने के लिए कहा है। कॉलेज के इस निर्णय से करीब 40 विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लग चूका है। कॉलेज के बाहर रोष प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थियों ने बताया कि वह 2017-2019 के विद्यार्थी हैं। दाखिले के समय कॉलेज ने कहा था कि केवल 2500 रुपए फीस और 2170 रुपये एग्जामिनेशन फीस ही देनी पड़ेगी। अब उनका चौथा समेस्टर है और इम्तिहान से पहले एग्जामिनेशन फीस देनी है। विद्यार्थियों ने फार्म भर कर जब जमा करवाने गए तो उन्होंने लेने से इंकार कर दिया और कहा गया कि 68 हजार रुपए साथ लेकर आएं ताकि यूनिवर्सिटी को फार्म भेजे जा सकें।

इस मौके विद्यार्थियों की मदद के लिए कामरेड अमरनाथ और जिला सचिव सिमरत कौर झामपुर ने कॉलेज प्रबंधन की सख्त ¨नदा की और चेतावनी दी कि अगर कॉलेज ने एससी विद्यार्थियों से पैसे मांगने बंद न किए तो वह कॉलेज के बाहर अपना संघर्ष शुरु करेंगे।

सरकार के अनुसार ली जाती हे फीस : निर्मल सिंह

कॉलेज के चेयरमैन निर्मल ¨सह ने कहा कि सरकार की हिदायत के अनुसार ही विद्यार्थियों से फीस ली जा रही हैं। स्कालरशिप का पैसा विद्यार्थियों को ही मिलेगा, इसलिए कॉलेज विद्यार्थियों से पैसे लेकर ही पढ़ाई करवाएंगे। सरकार द्वारा नोटीफिकेश किया गया है कि स्कालरशिप का पैसा फिक्स मिलेगा, बाकी पैसा विद्यार्थियों से लिया जाए। असली सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन के लिए रखे जाते हैं, विद्यार्थी जब मर्जी वापस ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी