श्री फतेहगढ़ साहिब को तीर्थ यात्रा केंद्र बनाने के लिए सांसद काप्रयास सराहनीय : नागरा

ऐतिहासिक धरती श्री फतेहगढ़ साहिब को राष्ट्रीय स्तर पर तीर्थ यात्रा केंद्र के तौर पर स्थापित करने के लिए सांसद डा. अमर सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए विधायक कुलजीत सिंह नागरा और विधायक काका रणदीप सिंह ने आभार व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 11:53 PM (IST)
श्री फतेहगढ़ साहिब को तीर्थ यात्रा केंद्र बनाने के लिए सांसद काप्रयास सराहनीय : नागरा
श्री फतेहगढ़ साहिब को तीर्थ यात्रा केंद्र बनाने के लिए सांसद काप्रयास सराहनीय : नागरा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : ऐतिहासिक धरती श्री फतेहगढ़ साहिब को राष्ट्रीय स्तर पर तीर्थ यात्रा केंद्र के तौर पर स्थापित करने के लिए सांसद डा. अमर सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए विधायक कुलजीत सिंह नागरा और विधायक काका रणदीप सिंह ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सांसद डा. अमर सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयास इस धरती को विकास के तौर विश्व स्तर पर अहम स्थानों में शुमार करवाने में सहायक सिद्ध होंगे। विधायक नागरा ने कहा कि गत दिनों डाक्टर अमर सिंह ने केंद्रीय पर्टयन सचिव अरविद सिंह से मुलाकात कर जहां श्री फतेहगढ़ साहिब को राष्ट्रीय स्तर पर तीर्थ यात्रा केंद्र के तौर पर स्थापित करने की मांग रखी, वहीं इसे राष्ट्रीय तीर्थ सर्किट का हिस्सा बनाने की मांग भी रखी थी। इसके साथ ही ऐतिहासिक धरती के विकास के लिए कम से कम सौ करोड़ रुपये दिए जाने की अपील भी की।

विधायक नागरा ने कहा कि यदि यह मांगें मंजूर होती हैं तो इस धरती के विकास के तौर पर विश्व स्तर पर पहचान बननी तय है। उन्होंने कहा कि इस धरती के विकास के लिए पंजाब सरकार द्वारा करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट दिए गए हैं जिनमें बड़ी संख्या प्रोजेक्ट पूरे होने और बाकी संबंधी काम लगातार जारी है। विधायक काका रणदीप सिंह ने कहा कि यह धरती हमें सदा सत्य के साथ खड़े होने और जुल्म के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करती है। इस अवसर पर मीडिया इंचार्ज परमवीर सिंह टिवाणा, पीए राम कृष्ण भल्ला, अमित जय चंद लक्की शर्मा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी