फरीदकोट जिले में सात और पॉजिटिव केस

कोरोना महामारी को काबू करने और लोगों को कोरोना की रोकथाम के फरयास किए जा रहै है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:02 PM (IST)
फरीदकोट जिले में सात और पॉजिटिव केस
फरीदकोट जिले में सात और पॉजिटिव केस

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

कोरोना महामारी को काबू करने और लोगों को कोरोना की रोकथाम सम्बन्धित जागरूक करने के लिए डिप्टी कमिशनर विमल कुमार सेतिया के नेतृत्व में हर संभव प्रयास किया जा रहा है परन्तु इसके बावजूद भी फरीदकोट में 2 दिनों में कोरोना के 15 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सोमवार को जिले में कोरोना के सात नए मामले सामने आए।

सिविल सर्जन डा.रजिन्दर कुमार ने बताया कि आज तक 10344 सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं। सोमवार को प्राप्त नतीजों में फरीदकोट के गांव मंडवाला से 2 पॉजिटिव केस, गांव कोटसुखिया में एक केस, नारायण नगर में एक और जैतो के तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब तक जिले के 101 व्यक्ति कोरोना से तंदरुस्त हो चुके हैं। पॉजिटिव आए मरीजों को आईसोलेशेन वार्ड में दाखिल करवाया गया है।अब सुसत में कोरोना के एक्टिव केस 26 हो गए हैं।

सिविल सर्जन डॉ.रजिन्दर ने दो दिनों में आए 15 मामलों को देखते कहा कि हमें सचेत होने की जरूरत है। लोग लापरवाही न बरतें और सेहत विभाग की तरफ से जारी हिदायतें और एडवायजरियों का पालन करने की अपील की। उन बताया कि जैतो के जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं उस क्षेत्र को क्लस्टर जोन घोषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी शक दूर करने के लिए नजदीक के फ्लू कार्नर और जा कर कोरोना सैंपल दे सकता है। संदिग्ध मरीजों की खोज के लिए विभाग की तरफ से विशेष सर्वे घर -घर निगरानी चल रहा है। कोरोना की रोकथाम के लिए विभाग की तरफ से 170 संदिग्ध मरीजों के सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आए मामलों के संपर्क में आए पारिवारिक सदस्यों और अन्य लोगों की सूची तैयार की जा रही है जिससे उन के सैंपल एकत्रित करके उन को एकांतवास किया जा सके।

chat bot
आपका साथी