आईएएस संजय पोपली को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका की खारिज; कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह को भी किया तलब

पंजाब विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए सीनियर आईएएस संजय पोपली की जमानत याचिका खारिज हो गई है। वहीं विजिलेंस ब्‍यूरो ने आय से अधिक जायदाद बनाने के मामले में फरीदकोट के पूर्व कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह किक्‍की ढिल्‍लों को तलब कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 12:42 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 12:42 PM (IST)
आईएएस संजय पोपली को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका की खारिज; कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह को भी किया तलब
आईएएस संजय पोपली को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका की खारिज; कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह को भी किया तलब

पंजाब, फरीदकोट: पंजाब विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए सीनियर आईएएस संजय पोपली को हाई कोर्ट से झटका मिला है। उनकी नियमिज जमानत की याचिका खारिज हो गई। वहीं विजिलेंस ब्‍यूरो ने आय से अधिक जायदाद बनाने के मामले में फरीदकोट के पूर्व कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह किक्‍की ढिल्‍लों को तलब कर दिया है। ढिल्‍लों से फरीदकोट के दफ्तर में सवाल-जवाब हो रहे हैं।

कांग्रेस विधायक कुशलदीप सिंह किक्‍की ढिल्‍लों को किया तलब

यह भी पढ़ें: Firojpur News: महिला पुलिसकर्मी की हत्या के बाद कांस्टेबल ने की खुदकुशी 

सूत्रों के मुताबिक ब्यूरो पहले से ही अपने स्तर पर जांच कर रहा था। अब फिजिकल तौर पर जांच के लिए बुलाया गया है। वहीं ढिल्‍लों अपने वकील को साथ लेकर दफ्तर में पहुंचे हैं। उल्लेखनीय है कि विजिलेंस द्वारा यह कार्रवाई उन्हें मिली एक शिकायत के आधार पर की गई है और इस मामले में पहले विजिलैंस द्वारा अपने स्तर पर की गई जांच के पश्चात आज कुशलदीप सिंह ढिल्लों को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

यह भी पढ़ें: Digital Library: एक क्लिक पर उपलब्ध होंगे लाला लाजपत राय के लेख, लाइब्रेरी में 60 हजार पुस्तकों का है संग्रहण

इस दौरान उनके पूछताछ किए जाने के साथ-साथ विजिलेंस द्वारा उनसे उनकी जायदाद आदि को लेकर रिकार्ड मांगा गया है। इस दौरान कुलशलदीप सिंह ढिल्लों के साथ उनके वकील भी थे। लगभग एक घंटे हुई पूछताछ के पश्चात बात करते हुए कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों ने कहा कि वे आयकर अदा करते हैं और उनकी पूरी जायदाद आन रिकार्ड है।

इसके अतिरिक्त वे चुनाव लड़ते रहे हैं और उस दौरान भी उनके द्वारा अपनी पूरी जायदाद का ब्यौरा एफिडेविट देकर घोषित किया हुआ है। इसलिए उनकी कोई भी जायदाद न ही बेनामी है और न ही छिपी हुई है। उन्होंने कहा कि वे विजिलेंस को पूरा सहयोग करेंगे और उनके द्वारा जो भी रिकार्ड मांगा गया है वह उनके वकील विजिलेंस को शीघ्र ही मुहैया करवा देंगे। 

कांग्रेसी नेताओं की लगातार हो रही विजिलेंस जांच पर बात करते हुए कहा कि जांच होना गलत नहीं है लेकिन जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए। जांच किसी भी तरह की राजनैतिक विराेधता या बदले की भावना से नहीं होनी चाहिए।

साथ ही उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार होने का मुद्दा बनाने वाली सरकार को अब देखना चाहिए कि क्या भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है। उन्हें तहसील स्तर के कार्यालयों में विशेष ध्यान देना चाहिए। क्योंकि यही आम लोगों का वास्ता आए दिन पड़ता है और उन्हें भ्रष्टाचार के चलते काम करवाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

उधर इस संबंध में डीएसपी विजिलेंस जसविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें मिली एक शिकायत के आधार पर कुशलदीप सिंह ढिल्लों को तलब किया गया था। यह शिकायत आय से अधिक आमदन व बेनामी संपति बनाने को लेकर है। आज उनसे पूछताछ करने के साथ-साथ कुछ रिकार्ड मांगा गया है। यह रिकार्ड जब वे जमा करवा देंगे तो आगे कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी