मूसलाधार बारिश ने खुली फरीदकोट प्रशासन की पोल

शहर में शुक्रवार बाद दोपहर हुई करीब आधे घंटे की झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल उठे वहीं इसने सीवरेज की व्यवस्था ठीक न होने के कारण शहर वासियों को परेशानी में डाल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 10:20 PM (IST)
मूसलाधार बारिश ने खुली फरीदकोट प्रशासन की पोल
मूसलाधार बारिश ने खुली फरीदकोट प्रशासन की पोल

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : शहर में शुक्रवार बाद दोपहर हुई करीब आधे घंटे की झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल उठे वहीं इसने सीवरेज की व्यवस्था ठीक न होने के कारण शहर वासियों को परेशानी में डाल दिया। इसके बाद रूक रूक कर हो रही बारिश से लोगों की सांस अटक हुई है, क्योंकि शहर की तमाम सड़कों पर पानी जमा हो गया जिसके कारण वाहन चालकों खासकर दो पहिया सवारों को खासी दिक्कतें पेश आ रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की बारिश की वजह से लोगों को पिछले सप्ताह से पड़ी रही भीषण गर्मी से भी राहत तो मिली। हालांकि वीरवार रात से बादल छाए हुए थे, लेकिन शुक्रवार बाद दोपहर करीब आधे घंटे पानी बरसने से शहर के चारों तरफ पानी भर गया। यहां के सर्कुलर रोड़ समेत कम्मेआना चौक, सादिक चौक, बाजीगर बस्ती, संजय नगर बस्ती की सड़कों व गलियों में पानी भर गया। सबसे ज्यादा विकट हालात शहर के बीचों बीच स्थित भाई घन्हैया चौक में देखने को मिले। यहां पर महज एक घंटे के अंदर ही सड़क पर दो दो फीट पानी भर गया। चौक के आसपास वाली गलियां भी पानी से अछूती नहीं रही।

समय पर सफाई न होने से पैदा हुए हालात

शहर में पानी के जलभराव की समस्या का मूल कारण गंदे नालों की समय पर सफाई न होना माना जा रहा है। नहर कौंसिल में चल रही राजनीतिक खींचतान के चलते इस साल शहर के बड़े नाले की सफाई का काम काफी देर से शुरू हो पाया है जिसे अभी तक मुकम्मल भी नहीं करवाया जा सका। यह काम भी कौंसिल की बजाए नगर सेवा सोसायटी के माध्यम से हो रहा है। बड़े नाले के बाहरी हिस्से की तो काफी हद तक सफाई हो चुकी है लेकिन शहर वाले हिस्से की सफाई का काम करना बाकी है जिसके चलते पानी निकासी की समस्या खड़ी हो गई है।

chat bot
आपका साथी