अध्यापक हरप्रीत सिंह ने बनाई पेंटिग

कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थित देखकर जो लोग निराश होने के साथ अपने भविष्य के लिए चितित हैं। ऐसे लोगों को सकारात्मक व प्रेरणादायक संदेश देने के लिए अध्यापक हरप्रीत सिंह ने गुरु नानक देव जी व अंधेरी गुफा से निकलते शेर की पेंटिग बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 10:32 PM (IST)
अध्यापक हरप्रीत सिंह ने बनाई पेंटिग
अध्यापक हरप्रीत सिंह ने बनाई पेंटिग

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थित देखकर जो लोग निराश होने के साथ अपने भविष्य के लिए चितित हैं। ऐसे लोगों को सकारात्मक व प्रेरणादायक संदेश देने के लिए अध्यापक हरप्रीत सिंह ने गुरु नानक देव जी व अंधेरी गुफा से निकलते शेर की पेंटिग बनाई है। यह लोगों को प्रेरित कर रही है कि मुश्किल घड़ी में लोग घबराए नहीं, बल्कि धैर्य से काम लें। बलवीर सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के कंप्यूटर अध्यापक हरप्रीत सिंह ने घर पर ही पेंटिग बनाना शुरू किया। पेंटिग की थीम उन्होंने वर्तमान हालात को देखते हुए रखी। इसमें पहली पेंटिग उन्होंने गुरु नानक देव जी की बनाई, जबकि दूसरी पेंटिग उन्होंने गुफा से निकलते हुए शेर के चेहरे की बनाई है।

हरप्रीत सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस के देश-विदेश में बढ़ते मामलों को देखकर लोगों में निराशा की भावना घर कर रही है। ऐसे में उन्होंने अपने अनुभव व ज्ञान से गुरु नानक देव जी की वह पेंटिग बनाने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि अपनी दूसरी पेंटिग में भी अंधकार से बाहर निकलते शेर का चेहरा बनाकर लोगों को संदेश देने की कोशिश की है, कि क्षणिक समय के लिए कोरोना जैसी महामारी का प्रकोप मानवता के ऊपर आया है, जरूरत है कि लोग इसका समाना करे। उन्होंने उक्त दोनों पेंटिग्स चार दिनों में वाटर कलर के माध्यम से बनाई है, उन्होंने बताया कि उन्हें पेंटिग बनाने का शौक बचपन से ही था।

chat bot
आपका साथी