मौके पर भरे जाएंगे फार्म : डीसी

20 सितम्बर को प्रातकाल 10 बजे सरकारी फिड्डे कला स्कूल में सब डिवि•ान स्तर का कैंप लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 06:29 AM (IST)
मौके पर भरे जाएंगे फार्म : डीसी
मौके पर भरे जाएंगे फार्म : डीसी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब सरकार की तरफ से लोग सरभत के लिए चलाए जा रहे महात्मा गांधी हरेक विकास योजना के अंतर्गत 20 सितम्बर को प्रात:काल 10 बजे सरकारी फिड्डे कला स्कूल में सब डिवि•ान स्तर का कैंप लगाया जा रहा है। यह जानकारी डिप्टी कमिशनर श्री कुमार सौरभ राज ने दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत अलग अलग विभागों की तरफ से चलाईं जा रही सरकारी स्कीमों और योजनाओं से वंचित रह चुके योग्य लाभपात्रियों के फार्म भर कर मौके पर ही निरीक्षण करके उन को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

उन बताया कि इस में पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की स्कीम घर घर रोजगार, घर घर हरियाली और मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत अलग अलग योजनाएं और नशों विरोधी चलाई गई जागरूकता मुहिम बारे भी जानकार करवाया जाएगा। इसके इलावा भलाई विभाग, वाटर स्पलाई और सेनिटेशन, ग्रामीण विकास, बिजली बोर्ड, लेबर विभाग, उद्योग विभाग, लींड बैंक, सेहत विभाग समेत अलग अलग कर•ो के साथ सम्बन्धित विभाग आदि की तरफ से अपने अपने नुमायंदे भेज कर •ारूरतमंदों के मौके और फार्म भर कर उन को अलग अलग स्कीमों का लाभ पहुँचाया जायेगा। उन कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार की लोग भलाई स्कीमों का लाभ लेने से जो जरूरतमंद वंचित रह गए हैं उन के लिए यह स्वर्ण मौका है।

डिप्टी कमिशनर श्री कुमार सौरभ ने कहा कि महात्मा गांधी हरेक विकास योजना का उद्देश्य कम•ाोर वर्गों के लिए सामाजिक, न्याय सुनिश्चित करना, समाज के सभी वर्गों के संपूर्ण विकास और समानता को यकीनी बनाना, साधनहीण और विचित्र वर्गों के जीवन स्तर में सुधार लाने के इलावा जीवन की गुणवत्ता को सुधारने के लिए बेहतर रो•ागार के मौके प्रदान करना है। उन अलग अलग स्कीमों के लाभपातरियें को इतना कैंपों में जा कर लोग भलाई स्कीमों का लाभ लेने की भी अपील की।

इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर विकास मैडम परमजीत कौर, श्रीमती बलजीत कौर डी डी पी ओ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी