धरती को बचाना हर नागरिक का कर्तव्य : डॉ.परमिदर सिंह

स्थानीय सरकारी बरजिदरा कॉलेज के जोग्राफी विभाग की सर हंबोल्ट एसोसिएशन आफ जोग्राफी द्वारा प्रिसिपल सतनाम सिंह की अध्यक्षता में विश्व धरती दिवस मनाया गया। इस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 04:35 PM (IST)
धरती को बचाना हर नागरिक का कर्तव्य : डॉ.परमिदर सिंह
धरती को बचाना हर नागरिक का कर्तव्य : डॉ.परमिदर सिंह

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

सरकारी बरजिदरा कॉलेज के जोग्राफी विभाग की सर हंबोल्ट एसोसिएशन आफ जोग्राफी द्वारा प्रिसिपल सतनाम सिंह की अध्यक्षता में विश्व धरती दिवस मनाया गया।

समागम में मुख्य वक्ता प्रोफेसर डॉ.परमिदर सिंह ने कहा कि मानव का जीवन धरती के आस्तिव पर निर्भर करता है। विकास व तरक्की की होड में धरती पर वातावरण लगातार प्रदूषित होता जा रहा है जिसके बचाने में योगदान देना हर नागरिक का नैतिक फर्ज है। इस मौके पर कुदरती खादों का प्रयोग करने, पराली व नाड को ना जलाने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर कॉलेज के विद्यार्थी रहे पूर्व विधायक करनैल सिंह डोड के निधन पर शोक जताया गया और उनकी आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया।

इस मौके पर प्रो.नवदीप सिंह, प्रो.मनिदर कौर, प्रो.अमरिदर सिंह, प्रो.गुरलाल सिंह, प्रो.इंद्रदीप सिंह, कंवरजीत सिंह, नरिन्द्र सिंह समेत जोग्राफी विभाग के करीब 200 विद्यार्थी शामिल हुए। मंच संचालन प्रो.मनिदर सिंह ने किया जबकि प्रो. गुरलाल सिंह ने सभी का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी