कापी--पंजगराईं कलां स्कूल में 50वां हर्बल गार्डन स्थापित

बरडज एन्वायरनमेंट एंड अर्थ रीवाई¨वग हैड सोसायटी (बीड़)द्वारा सरकारी प्राईमरी स्कूल गिल पत्ती पंजगराई कलां में इस साल के 50वें हर्बल गार्डन की स्थापना की गई। इस हर्बल गार्डन बनाने के लिए स्कूल अध्यापक ¨शदर कक्कड़ द्वारा अपनी बेटी किरनदीप के विवाह की खुशी में सहयोग दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 10:19 PM (IST)
कापी--पंजगराईं कलां स्कूल में 50वां हर्बल गार्डन स्थापित
कापी--पंजगराईं कलां स्कूल में 50वां हर्बल गार्डन स्थापित

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

बीड़ सोसायटी की ओर से सरकारी प्राईमरी स्कूल गिल पत्ती पंजगराई कलां में इस साल के 50वें हर्बल गार्डन की स्थापना की गई। इस हर्बल गार्डन बनाने के लिए स्कूल अध्यापक ¨शदर कक्कड़ द्वारा अपनी बेटी किरनदीप के विवाह की खुशी में सहयोग दिया गया।

बीड़ सोसायटी के मास्टर गुरप्रीत ¨सह सरां ने बताया कि गांव चंदड़ में 51वां हर्बल गार्डन बनाने के बाद इस मुहिम को बहार ॠतु में शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक फरीदकोट, फिरोजपुर, श्री मुक्तसर साहिब, लुधियाना, अमृतसर, जालंधर और मोगा जिलों में हर्बल गार्डन बनाए गए हैं और आने वाले समय में और जिलों में भी इस मुहिम के पसार का प्रयास किया जाएगा।

पंजगराईं कलां में बनाऐ दूसरे हर्बल गार्डन में स्कूल स्टाफ और बच्चों ने पूर्ण सहयोग दिया। सोसायटी सदस्य कुलदीप ¨सह पुरबा, गुरबिन्दर ¨सह सिक्खांवाला, पवन कुमार, जगविन्दर ¨सह गाबा और ¨मटू मोड़ ने बच्चों को तुलसी,अश्वगंधा,हार ¨शगार, अक्क, सुहंजना ,लैमन ग्रास और मरूए जैसे 30 गुणकारी पौधों के गुणों से अवगत करवाया और पौधे पर नाम वाली फट्टियां लगाईं।

इस मौके पर अनु बाला, किरनदीप, राजेश कुमार, जतिन कक्कड, देव राज, सुषमा रानी, हेड टीचर कुलवंत कौर,स¨तदर कौर,निरमलजीत कौर, वीरपाल कौर,मनप्रीत ¨सह,अमनदीप कौर,सोमा रानी, राज कुमार, खेल क्लब के प्रधान बलदेव ¨सह भोला, नितिन बजाज, वातावरण प्रेमी राज कुमार, डा.हरजिन्दर ¨सह और राम प्रताप शर्मा ने हर्बल गार्डन बनाने में सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी