कार्रवाई के लिए अधिकारी को सौंपी गई रिपोर्ट : डॉ. चावला

संवाद सूत्र, फरीदकोट पंजाब सरकार द्वारा कर्ज के कारण आत्महत्या करने वाले किसानों व खेत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 05:31 PM (IST)
कार्रवाई के लिए अधिकारी को सौंपी गई रिपोर्ट : डॉ. चावला
कार्रवाई के लिए अधिकारी को सौंपी गई रिपोर्ट : डॉ. चावला

संवाद सूत्र, फरीदकोट

पंजाब सरकार द्वारा कर्ज के कारण आत्महत्या करने वाले किसानों व खेत मजदूरों के मामलों की जांच-पड़ताल करवाई जाती है ताकि इन मृतकों के परिवारों को राहत प्रदान की जा सके। डिप्टी कमिश्नर राजीव पराशर व सिविल सर्जन डॉ. रा¨जदर कुमार के दिशा निर्देशों पर सेहत विभाग की टीम ने गांव पक्खी कलां में आत्महत्या करने वाले किसान मलकीत ¨सह (60) पुत्र बंता ¨सह के आवास पर पहुंची। अपने सिर पर चढ़े कर्ज के कारण उक्त किसान ने बीते दिनों आत्महत्या कर ली थी।

टीम में शामिल बीईई डॉ. प्रभदीप ¨सह चावला, मल्टीपर्पज हेल्थ सुपरवाइजर बल¨वदर ¨सह बराड़ व बरिन्द्रपाल ¨सह भोला ने मृतक किसान के परिवार के साथ दुख व्यक्त किया और परिवारिक सदस्यों से जानकारी जुटाई। बीईई डॉ. प्रभदीप ¨सह चावला ने बताया कि किसान के कर्जे के कागजों के आधार पर जांच-पड़ताल रिपोर्ट तैयार कर अगली कार्रवाई के लिए सीनियर मेडिकल अधिकारी, पीएचसी जंड साहिब डॉ. मनजीत कृष्ण भल्ला को सौंप दी जाएगी।

मृतक की पत्नी गुरतेज कौर, बेटे गुरजीत ¨सह व पुत्रवधु सुखप्रीत कौर टीम को बैंक से लिए कर्जे के कागजात, पुलिस रिपोर्ट व पोस्टमार्टम के दस्तावेज सौंपे और राज्य सरकार व जिला प्रशासन से वित्तीय सहायता प्रदान करने की मांग रखी।

chat bot
आपका साथी