कपूरथला के डीसी मोहम्मद तैयब को बाबा फरीद अवार्ड से नवाजा

गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब बाबा फरीद सोसायटी और टिल्ला बाबा फरीद रिलीजियस एंड चेरिटेबल सोसायटी की तरफ से बाबा फरीद आगमन पर्व के अंतिम दिन रविवार को स्थानीय गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब में धार्मिक समागम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान पहले से चयनित शख्सियतों को इस वर्ष के बाबा फरीद ईमानदारी और भगत पूर्ण ¨सह मानव सेवा पुरस्कार से नवाजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 06:07 PM (IST)
कपूरथला के डीसी मोहम्मद तैयब को बाबा फरीद अवार्ड से नवाजा
कपूरथला के डीसी मोहम्मद तैयब को बाबा फरीद अवार्ड से नवाजा

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब बाबा फरीद सोसायटी और टिल्ला बाबा फरीद रिलीजियस एंड चेरिटेबल सोसायटी की तरफ से बाबा फरीद आगमन पर्व के अंतिम दिन रविवार को स्थानीय गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब में धार्मिक समागम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान पहले से चयनित शख्सियतों को इस वर्ष के बाबा फरीद ईमानदारी और भगत पूर्ण ¨सह मानव सेवा पुरस्कार से नवाजा गया। ईमानदारी की सेवाएं निभाने के बदले कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद तैयब और पावरकॉम फरीदकोट सर्कल के निगरान इंजीनियर जसबीर ¨सह भुल्लर को बाबा फरीद अवार्ड और लुधियाना के गांव बरनहार की स्वयंसेवी संस्था मनुखता दी सेवा सोसायटी के चेयरमैन गुरप्रीत ¨सह और चंडीगढ़ के गुरु का लंगर आई अस्पताल के सचिव हरजीत ¨सह सभ्रवाल को भगत पूर्ण ¨सह मानव सेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया।

श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की पावन हजूरी में सोसायटी के चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा की अध्यक्षता में करवाए समागम में सेवा पंथी संप्रदाय के मुखी महंत काहन ¨सह और रजबपुर(यूपी) हजरत बाबा फरीदी के मुखी ख्वाजा राशिद फरीदी साबरी बतौर मेहमान शामिल हुए जिन्होंने अपने कर कमलों से अवार्ड प्रदान करने की रस्म निभाई।

इस मौके पर बाबा फरीद सोसायटी के चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा ने कहा कि उनकी संस्था समाज में ईमानदारी व मानवसेवा को ¨जदा रखने के लिए पिछले 18 सालों से यह पुरस्कार प्रदान कर रही है। इस साल पुरस्कार के लिए चयनित डीसी कपूरथला मोहम्मद तैयब और निगरान इंजीनियर जसबीर ¨सह भुल्लर ने प्रशासनिक क्षेत्र व विभागीय स्तर पर ईमानदारी की ¨जदा मिसाल कायम की है। इसी तरह भगत पूर्ण ¨सह अवार्ड के लिए चयनित दोनों संस्थाओं ने मानवता की सेवा को अपना मिशन बनाया हुआ है। मनुखता दी सेवा सोसायटी द्वारा बेसहारा लोगों को संभाला जा रहा है और गुरु का लंगर आई अस्पताल द्वारा न सिर्फ गरीब व जरूरतमंद लोगों की आंखों के मुफ्त आप्रेशन किए जा रहे है बल्कि उनके खाने,रहने व आने जाने की व्यवस्था भी की जाती है। समागम के दौरान इन शख्सियतों को 1-1 लाख के नकद पुरस्कारों समेत सिरोपा, दोशाला व साइटेशन देकर नवाजा गया। इस मौके पर बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर, सोसायटी के सदस्य चरनजीत ¨सह सेखों,लक्ष्मण दास गुप्ता, एडवोकेट महीपइंद्र ¨सह सेखों व ¨प्रसिपल बाबा फरीद स्कूल कुलदीप कौर आदि उपस्थित थे।

डीसी तैयब ने केरल बाढ़ पीड़ितों को भेजी पुरस्कार की राशि

बाबा फरीद सोसायटी से बाबा फरीद ईमानदारी अवार्ड के साथ एक लाख का नकद पुरस्कार हासिल करने वाले डीसी कपूरथला मोहम्मद तैयब ने उक्त राशि को केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भेजने का ऐलान किया। इसके अलावा भगत पूर्ण मानव सेवा अवार्ड से सम्मानित मनुखता दी सेवा सोसायटी ने एक लाख के पुरस्कार को फरीदकोट की भाई घन्हैया कैंसर रोको सेवा सोसायटी को दान के रूप में प्रदान कर दिया।

chat bot
आपका साथी