फरीदकोट में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों आंकड़ा 4800 के पार पहुंचा

जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:10 PM (IST)
फरीदकोट में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों आंकड़ा 4800 के पार पहुंचा
फरीदकोट में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों आंकड़ा 4800 के पार पहुंचा

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। जिले में अब तक 4800 से ज्यादा हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्करों द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाई जा चुकी है।

फरीदकोट जिले के सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर द्वारा भी कोरोना वैक्सीन लगवाई गई। जिले में अब तक हेल्थ वर्करों में सभी डाक्टरों व अधिकारियों द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। सेहत मंत्री के सख्त रूख को देखते हुए विभाग के वे कर्मी जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई थी, वह भी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के मामले में तेजी देखी जा रही है, हालांकि फ्रंट लाईन वर्करों में वैक्सीन के प्रति अपेक्षित उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है।

सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर ने बताया कि जिले में तीन प्राइवेट समेत कुल नौ जगह पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, ऐसे में हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर जिन्होंने अब तक वैक्सीन किन्ही कारणों से नहीं लगवाई है, वह जरूर वैक्सीन लगवाएं, यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

----

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को किया जागरूक

पंजाब सरकार की ओर प्राप्त दिशा-निर्देश के अनुसार कोविड-19 की वैक्सीनेशन संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए ब्लाक टास्क फोर्स, दोदा की बैठक एसडीएम ओम प्रकाश की अगुआई में हुई। बैठक में सीनियर मेडिकल अधिकारी दोदा ने वैक्सीनेशन लगाने संबंधी जानकारी दी और बताया कि यह वैक्सीनेशन सेहत विभाग के कर्मचारियों और आंगनबाड़ी वर्करों को लगाई जा रही है। अगले पड़ाव में यह वैक्सीन 60 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों के लगाई जाएगी। इसके बाद एसडीएम गिद्दड़बाहा, ओम प्रकाश की तरफ से समूह अधिकारियों को आदेश दिए गए कि इस वैक्सीनेशन संबंधी लोगों को जागरुक किया जाए ताकि एक मार्च से शुरू हो रही 60 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों की वैक्सीनेशन की मुहिम में अधिक से अधिक बुजुर्ग यह वैक्सीनेशन लगवा सकें। यह प्रचार आंगनबाड़ी वर्करों, पंचायत सचिवों तथा जीओजी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के केस दोबारा से बढ़ने शुरू हो गए है। इसलिए लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए दोबारा से कोविड-19 के प्रोटोकोल की पालना करनी पडेगी। बैठक में सीनियर मेडिकल अधिकारी, डा. रमेश कंबोज, डा. रोबिन कुमार, जगदीप सिंह, रविदर सिंह, स्वर्णजीत कौर और गुरमीत कौर, सीडीपीओ दफ्तर से गगनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी