सरबत विकास योजना के लिए मिली 261 अर्जियां

गांव दीप सिंह वाला में सरबत विकास योजना के तहत कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:22 AM (IST)
सरबत विकास योजना के लिए मिली 261 अर्जियां
सरबत विकास योजना के लिए मिली 261 अर्जियां

जागरण संवाददाता, गांव दीप सिंह वाला (फरीदकोट)

गांव दीप सिंह वाला में सरबत विकास योजना के तहत कैंप लगाया गया। कैंप में सरकारी योजनाओं से लाभांवित होने वालों को विभागों द्वारा विस्तारपूर्वक बताया गया। कैंप में 261 लोगों ने सरकारी योजनाओं से लाभांवित होने के लिए अर्जियां की।

कैंप की शुरूआत जिला परिषद चेयरपर्सन किरणदीप कौर द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि लोक-भलाई की स्कीमों को निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सरकारी विभागों द्वारा लगाए गए विभिन्न काउंटरों का निरीक्षण कर लोगों से बातचीत भी की।

कैंप की देखरेख एडीसी परमजीत कौर द्वारा किया गया। एडीसी ने बताया कि कैंप में कुल 261 अर्जियां प्राप्त हुई, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना की 130, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय के लिए 93, बेघरों द्वारा पांच-पांच मरले प्लाट के लिए 14, आटा-दाल स्कीम के तहत स्मार्ट कार्ड के लिए 10 आर्जियां आई है। उक्त आर्जियों के बारे में एडीसी परमजीत कौर ने बताया कि अर्जियों की जांच-पड़ताल उपरांत योग्य लाभर्थियों को योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

धान कटाई के मौसम में सरबत विकास योजना के तहत लगाए गए कैंप के प्रति आम लोगों का रूझान कम दिखाई दिया, हालांकि उक्त कैंप का प्रचार-प्रसार पहले से ही किया गया था, फिर लोगों की संख्या कम रहने का कारण धान की कटाई बताया जा रहा है। कैंप में भाग ले रहे एक अधिकारी ने बताया कि आशा के अनुरूप कैंप में सरकारी विभागों के स्टॉल भी कम ही आए, लोगों का रूझान कम होना चिताजनक है।

chat bot
आपका साथी