फाइटर प्लेन के साथ सेल्फी की सनक पड़ी महंगी, चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन में घुसे युवक ने मचाया हड़कंप

चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में सेंध लगाकर विकास राणा नाम का युवक अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र में दाखिल हो गया। जवानों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह फाइटर प्लेन के साथ सेल्फी लेने अंदर घुसा था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:26 PM (IST)
फाइटर प्लेन के साथ सेल्फी की सनक पड़ी महंगी, चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन में घुसे युवक ने मचाया हड़कंप
चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन में संदिग्ध युवक के घुसने के बाद हड़कंप मच गया है।

जीरकपुर (मोहाली), जेएनएन। सेल्फी लेने के लिए युवा क्या कुछ नहीं करते हैं। यहां एक युवक ने सभी हदें पार कर दी। फाइटर प्लेन के साथ सेल्फी लेने की सनक में वह सोमवार रात करीब 2.30 बजे चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांद अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया। सुरक्षा में तैनात जवानों को पता चला तो हड़कंप मच गया। उसे तुरंत तलाशी अभियान चला हिरासत में ले लिया गया। संदिग्ध का नाम विकास राणा उर्फ काकू (22) है। वह मिल्क कॉलोनी (धनास) चंडीगढ़ का रहने वाला है। उसे जीरकपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने उस पर आईपीसी और इंडियन ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है।        

बताया जा रहा है कि जैसे ही विकास एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हुआ, थोड़ी देर में ही वहां गश्त कर रहे जवानों ने कुछ हरकत महसूस की। उन्हें आभास हो गया था कि एयरफोर्स स्टेशन में कोई घुस आया है। इसके बाद उन्होंने गहन तलाशी अभियान चलाकर विकास राणा को काबू कर लिया। मौके पर एयरफोर्स पुलिस को बुला लिया गया। 

ट्रक में माल लेकर आया था, फिर चढ़ी सेल्फी की सनक 

प्रारंभिक पूछताछ में विकास ने बताया कि वह ट्रक का क्लीनर है और गोदाम क्षेत्र में माल लेकर आया था। इसके बाद वह फाइटर प्लेन के साथ सेल्फी लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदकर भीतर दाखिल हुआ था। फिलहाल उसे लेकर एयरफोर्स व खुफिया एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है। 

चार साल पहले पठानकोट एयरबेस में हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि करीब जनवरी, 2016 में आतंकवादियों ने पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में घुसकर बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद देश के सभी एयरफोर्स स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। अब रात के अंधेरे में युवक का इस तरह चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन में घुसने से सिक्योरिटी पर भी सवालिया निशान लग गया है।  

chat bot
आपका साथी