शहर में विकास मंत्री की देन, अकाली पार्षदों में बौखलाहट

जागरण संवाददाता मोहाली बीते मंगलवार को अकाली भाजपा के पूर्व पार्षदों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री बलबी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:11 AM (IST)
शहर में विकास मंत्री की देन, अकाली पार्षदों में बौखलाहट
शहर में विकास मंत्री की देन, अकाली पार्षदों में बौखलाहट

जागरण संवाददाता, मोहाली : बीते मंगलवार को अकाली भाजपा के पूर्व पार्षदों द्वारा स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पर किए गए राजनीतिक हमले के बाद बुधवार को कांग्रेसी पूर्व पार्षद मंत्री के बचाव में उतरे। पूर्व कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि मंत्री की ओर से किए जा रहे विकास को अकाली पार्षद बंद आंखों से देख रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस सरकार व स्थानीय मंत्री ने शहर को नया रूप देना शुरू कर दिया है, जिससे अकाली भाजपा के पूर्व पार्षद, पदाधिकारी बौखला गए हैं। खुद धक्केशाही करने वाले अकाली पार्षद अब कांग्रेस के मंत्री पर आरोप लगा रहे हैं और विकास को अनदेखा कर रहे हैं।

कांग्रेस ने गिनवाए विकास कार्य

कांग्रेस के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर ऋषभ जैन, वार्डबंदी कमेटी के सदस्य कुलजीत सिंह बेदी, अमरीक सिंह सोमल, जसबीर सिंह मनकू, जसप्रीत सिंह गिल, नरपिदर सिंह रंगी ने मंत्री की ओर से शहर में करवाए गए विकास कार्यों को गिनवाया। कांग्रेसी पूर्व पार्षदों, सदस्यों व नेताओं ने कहा कि ये जिले के सभी लोगों को पता है कि मोहाली के जिला बनने के बाद से लेकर अब तक शहर में जो भी विकास हुआ है वे कांग्रेस की देन है। कांग्रेस ने ही मोहाली को जिले का दर्जा दिया था। शहर में मेडिकल कॉलेज, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटरों की अपग्रेडेशन की बात हो या फिर सोसायटियों को अपने क्षेत्र में विकास के काम देने की इजाजत देना ये सब मंत्री के प्रयासों से ही हुआ है। कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता अकाली भाजपा के उम्मीदवारों को इस बात का जवाब देगी। अकाली भाजपा का आरोप- अपने हिसाब से वार्डबंदी करना चाहती है कांग्रेस

ध्यान रहे कि मोहाली में इस साल अक्टूबर में नगर निगम चुनाव हो सकते हैं। चुनाव को लेकर राजनीतिक बिसात बिछनी शुरू हो गई है। पहले ये कहा जा रहा था कि शहर की नई वार्डबंदी नहीं होगी लेकिन अब वार्डबंदी कमेटी का गठन कर दिया गया है, ताकि नए सिरे से वार्डबंदी की जाए। जिसको लेकर भी अकाली भाजपा की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अपने हिसाब से वार्डबंदी करना चाहती है।

chat bot
आपका साथी