वोट हमारा अधिकार, निर्भय होकर करें मतदान: परिदा

चंडीगढ़ इलेक्शन विभाग की ओर से 10वें नेशनल वोटर्स-डे के मौके पर शनिवार को पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स सेक्टर-42 में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 07:14 PM (IST)
वोट हमारा अधिकार, निर्भय होकर करें मतदान: परिदा
वोट हमारा अधिकार, निर्भय होकर करें मतदान: परिदा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ इलेक्शन विभाग की ओर से 10वें नेशनल वोटर्स-डे के मौके पर शनिवार को पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स सेक्टर-42 में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया। मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की थीम पर इस बार नेशनल वोटर्स-डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परिदा बतौर मुख्य अतिथि और ज्वाइंट चीफ इलेक्ट्रोलर ऑफिसर मनदीप सिंह बराड़ बतौर विशेष अतिथि उपस्थित हुए।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह के दौरान कॉलेज की छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। प्रशासक के सलाहकार ने स्टाफ और स्टूडेंट्स को चुनाव में निर्भय होकर मतदान करने और धर्म, जाति, समुदाय, भाषा या किसी भी प्रकार के विचार से प्रभावित हुए बिना मतदान करने का संकल्प दिलवाया। कार्यक्रम के दौरान एक लघु फिल्म दिखाई गई जिसमें 2019 के चुनाव की एक झलक भी प्रदर्शित की गई। पीजीजीसीजी-46 में प्रतियोगिताओं का आयोजन

डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटिकल साइंस और डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज-46, चंडीगढ़ ने नेशनल वोटर्स-डे के मौके पर पेपर रीडिग, पोस्टर मेकिग और स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं के बाद एक चुनावी जागरूकता रैली भी आयोजित की गई थी। कॉलेज प्रिसिपल डॉ. रोजी जोशी वालिया ने छात्रों को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। एसडी कॉलेज में कार्टून द्वारा बताया वोट का महत्व

जीजीडीएसडी कॉलेज-32 में स्टूडेंट्स ने स्लोगल और कार्टून बनाकर वोट के महत्व को दर्शाया। कॉलेज के करीब 40 स्टूडेंट्स ने इस इवेंट में भागीदारी की। इस दौरान कॉलेज के इलेक्ट्रोल लिटरेसी नेशनल क्लब की नोडल ऑफिसर और राजनीतिक विज्ञान की हेड सीमा कुमारी ने बताया कि युवाओं को वोट का महत्व पता होना बहुत जरूरी है।

chat bot
आपका साथी