कुराली में 87 करोड़ रुपये की लागत से बनाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर विजिलेंस का छापा

लोगों की सुविधा के लिए लगभग 87 करोड़ रुपये की लागत से डाले गए सीवरेज प्रोजेक्ट के फेल होने के बाद मामले की जांच के लिए सोमवार को विजिलेंस विभाग की टीम ने छापा मारा।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Feb 2019 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 11:48 AM (IST)
कुराली में 87 करोड़ रुपये की लागत से बनाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर विजिलेंस का छापा
कुराली में 87 करोड़ रुपये की लागत से बनाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर विजिलेंस का छापा

संवाद सहयोगी, कुराली : शहर में करीब पांच वर्ष पूर्व लोगों की सुविधा के लिए लगभग 87 करोड़ रुपये की लागत से डाले गए सीवरेज प्रोजेक्ट के फेल होने के बाद मामले की जांच के लिए सोमवार को विजिलेंस विभाग की टीम ने छापा मारा। ब्यूरो की टेक्निकल टीम के अधिकारियों ने शहर में औचक चे¨कग करते हुए अधरेड़ा रोड पर बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का बारीकी से निरीक्षण किया। वहीं, बडाली मार्ग पर ओवरफ्लो हो रहे सीवरेज मैनहोल का निरीक्षण कर इसका कारण जानने की कोशिश की। अधिकारियों ने कहा कि कई खामियां सामने आई हैं, जिसकी रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। विधायक कंवर संधू की शिकायत पर हुई कार्रवाई शहर में करोड़ों रुपये की लागत से डाले गए सीवरेज प्रोजेक्ट के फेल होने एवं इसकी वजह से शहरवासियों को पिछले कई वर्षो से पेश आ रही मुश्किलों के चलते हलका खरड़ विधायक कंवर संधू द्वारा उच्च स्तर पर शिकायत दी गई थी।

ट्रीटमेंट प्लांट में मिली कई खामियां

विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के हर पहलू की जांच की और इस दौरान उन्हें ट्रीटमेंट प्लांट को ऑपरेट किए जाने को लेकर कई खामियां मिली। इन खामियों की बाबत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के ऑपरेटर से टीम के अधिकारियों ने कई सवाल किए, पर अधिकतर सवालों के जवाब से टीम अधिकारी संतुष्ट दिखाई नहीं दिए। इस दौरान विजिलेंस टीम ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में मिली सभी खामियों एवं ऑपरेटर के जवाबों को बाकायदा नोट किया और मौके से सैंपल भी लिए। कई ढक्कनों को हटाकर की गई जांच इसके बाद टीम बडाली मार्ग पर स्थित प्राइवेट स्कूल के सामने के एरिया में पिछले काफी अरसे से ओवरफ्लो हो रहे सीवरेज मैनहोल की जांच करने पहुंची। विजिलेंस विभाग यहां से सैंपल भी लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट तैयार होगी और उसके आधार पर डिपार्टमेंट कार्रवाई को अमलीजामा पहनाएगा।

chat bot
आपका साथी